Monday, August 8, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

पुतिन ने बेलारूस के राष्ट्रपति के साथ की बैठक

by Priya Pandey
0 comment

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध कम होने का नाम नहीं ले रहा है। एक तरफ यूक्रेन ने दावा किया है कि उसने रूस के हजारों सैनिकों को मार गिराया है। तो दूसरी तरफ रूस ने भी बड़ा फैसला ले लिया है। अब वो इस लड़ाई में विदेशी लड़ाकों को शामिल करेगा। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन पर रूस के आक्रमण में शामिल होने के लिए मध्य पूर्व और अन्य हिस्सों से ‘वॉलंटियर’ लड़ाके लाने को मंजूरी दी है।

Putin

क्रेमलिन के अनुसार रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु ने कहा कि रूस को मध्य पूर्व के देशों से 16,000 से अधिक आवेदन हैं उनमें से कई लोगों ने इस्लामिक स्टेट समूह के खिलाफ रूस की मदद की थी। पूर्वी यूक्रेन में रूस समर्थित अलगाववादी क्षेत्रों के पक्ष को लेकर शोइगु ने कहा वे एक मुक्ति आंदोलन में भाग लेना चाहते हैं।

पुतिन ने बेलारूस के राष्ट्रपति के साथ की बैठक

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन और पश्चिमी प्रतिबंधों पर चर्चा के लिए बेलारूस के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको के साथ बातचीत की है। अधिक जानकारी देते हुए रूसी अधिकारियों ने कहा कि इस बैठक में कुछ सकारात्मक बदलाव आए हैं। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने बेलारूसी समकक्ष अलेक्जेंडर लुकाशेंको के साथ बैठक में कहा कि यूक्रेन के साथ व्यावहारिक रूप से दैनिक आधार पर बातचीत जारी है।

About Post Author