Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

रूस के हमलों के बाद यूक्रेन में लगाया गया मार्शल ला, सुरक्षित स्थानों पर जा रहे नागिरक

by Priya Pandey
0 comment

यूक्रेन की राजधानी कीव समेत कई जगह हुए धमाकों के बाद यूक्रेन में मार्शल ला लगा दिया गया है। इतना ही नहीं यूक्रेन के नागरिक इन हमलों से बचने के लिए सुरक्षित स्थानों पर जा रहे हैं। दरअसल, रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ सैन्य अभियान’ की घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा युद्ध को टाला नहीं जा सकता।

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार रूस के राष्ट्रपति ने आदेश जारी करते हुए कहा कि अगर यूक्रेन पीछे नहीं हटता है तो जंग होकर रहेगी। पुतिन ने यूक्रेनी सेना को धमकी देते हुए कहा कि जल्द से जल्द हथियार डाल दें नहीं तो युद्ध को टाला नहीं जा सकता है। वहीं यूक्रेन से लगातार धमाकों की आवाज सुने जाने की खबर आ रही है। सोशल मीडिया पर भी कई लोग अलग-अलग जगहों पर ब्लास्ट का दावा कर रहे हैं।

सुरक्षित स्थानों पर जा रहे नागिरक

रूस द्वारा यूक्रेन में सैन्य अभियान की घोषणा के बाद यूक्रेन के शहरों में विस्फोटों की आवाज सुनी गई है और हवाई हमले के बचने के लिए सायरन भी बजाए जा रहे हैं। समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, यूक्रेन में मार्शल ला का ऐलान कर दिया गया है। रूसी हमलों से बचने के लिए कीव में नागरिक शरण लेने के लिए भूमिगत मेट्रो स्टेशनों की ओर जा रहे हैं।

यूक्रेन में मार्शल लाका एलान

रूसी राष्ट्रपति के ऐलान के बाद यूक्रेन में मार्शल लॉ का एलान कर दिया गया है। साथ ही रूस के हवाई हमले को देखते हुए कीव में सायरन बज रहे हैं।

About Post Author