September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

दिलीप कुमार के गम में सायरा बानो की तबियत बिगड़ी, हिंदुजा अस्पताल के ICU में भर्ती


दिलीप साहब को गुजरे लगभग दो महीने हो चुके हैं लेकिन सायरा बानो उनकी मौत के गम से नहीं उबर पा रही हैं और भारी सदमे का असर उनकी हेल्थ पर हुआ है।

Credit Hindustan Times

54 सालों से दिलीप कुमार के साथ जीती रहीं सायरा बानो के लिए अब एक-एक सांस लेना दूभर हो रहा है। पिछले 3 दिनों से वे हिंदुजा अस्पताल के ICU में भर्ती हैं।
बता दें दो महीने पहले 7 जुलाई को दिलीप कुमार की मौत ने उनके लाखों चाहनेवालों को गम में डुबो दिया था

न किसी से बोलती हैं, न किसी से मिलती हैं

ख़बरों के मुताबिक, सायरा बानो की तबीयत स्टेबल बताई जा रही है लेकिन उनकाबीपी नॉर्मल नहीं हो रहा। ऑक्सीजन लेवल लो ही रहता है जिसकी वजह से सांस लेने में दिक्कत हो रही है इसलिये उन्हें और तीन-चार दिन अस्पताल में रहना पड़ेगा। परिवार के करीबी लोग बताते हैं कि सायरा बानो दिलीप कुमार के गम में अपने आप में सिमट गई हैं। वह ना किसी से कुछ बोलती हैं, ना किसी से मिलती हैं। सारी दुनिया को भुलाकर उन्होंने दिलीप साहब की यादों को ही अपनी पूरी दुनिया बना लिया है।

76 साल की हैं सायरा बानो

सायरा खुद भी 76 साल की हैं लेकिन उन्होंने अपनी बढ़तीउम्र को कभी खुद पर हावी नही होने दिया था। सायरा 22 साल की थीं जब उन्होंने दिलीप कुमार से शादी कर ली थी। इसके बाद ताउम्र उन्होंने जिस तरह दिलीप कुमार की सेवा की एयर वह अपने आप में एक मिसाल है। दिलीप कुमार सायरा को अपने बाजू में खड़ा देखकर और कुछ समय जी लेने का हौसला जुटा लेते थे। मगर, सायरा के लिए ऐसा हौसला देने वाला कोई आधार नही है। परिवार वालों को यह समझ नहीं आ रहा कि सायरा को कैसे स्वस्थ्य रखें।

You may have missed

Translate »