May 13, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

गौतमबुद्ध नगर जिला पंचायत भाजपा प्रत्याशी मोहिनी जाटव के खिलाफ अब हाईकोर्ट जायेंगे समाजवादी पार्टी के नेता

गौतमबुद्ध नगर के जिला पंचायत वार्ड संख्या-1 से भाजपा प्रत्याशी मोहिनी जाटव के नामांकन को लेकर समाजवादी पार्टी ने मोर्चा खड़ा कर दिया है। समाजवादी पार्टी के महासचिव का दावा कि मोहिनी जाटव का नामांकन गलत तरीके से भरा गया है। इसलिए उनका नामांकन ख़ारिज होना चाहिए। अब इसके लिए उन्होंने सोमवार को ग्रेटर नोएडा के स्वर्णनगरी में स्थित ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब में वार्ता की है।

निर्वाचन अधिकारी द्वारा वैध बताने को लेकर समाजवादी पार्टी के जिला महासचिव श्याम सिंह भाटी एडवोकेट द्वारा एक प्रेस वार्ता का आयोजन प्रेस क्लब ग्रेटर नोएडा में किया गया। जिसमें उन्होंने बताया कि, भाजपा प्रदेश कार्यालय द्वारा जनपद गौतम बुद्ध नगर में जिला पंचायत के सदस्य पद के चुनाव के लिए जो प्रत्याशियों की सूची जारी की गई थी। बहुत ही सोची समझी साजिश के तहत जारी की गई थी, क्योंकि उसमें वार्ड संख्या 1-से प्रत्याशी मोहिनी को जाटव समाज से बताया गया था। जबकि मोहिनी पासी समाज से ताल्लुक रखती है। ऐसा उन्होंने इसलिए किया कि, स्थानीय जाटव समाज उनको वोट कर दे।

उन्होंने बताया कि मोहिनी द्वारा अपनी उम्र को लेकर जो दस्तावेज नामांकन पत्र के साथ संलग्न किए गए हैं। वह पूरी तरह से फर्जी है। मोहिनी की हाई स्कूल के अंक पत्र के अनुसार अभी उम्र 21 वर्ष पूरी नहीं हुई है। लेकिन मोहिनी द्वारा आठवीं पास के फर्जी दस्तावेज लगाकर नामांकन दाखिल कर दिया था, जो कि कार्य उत्तर प्रदेश पंचायत राज अधिनियम 1961 की धारा 13 का स्पष्ट उल्लंघन है। लेकिन निर्वाचन अधिकारी द्वारा किसी भी आपत्ति को गंभीरता से नहीं लिया गया।

निर्वाचन अधिकारी इस फैसले के खिलाफ समाजवादी पार्टी हाई कोर्ट में अपील करेगी और मोहिनी के नामांकन को रद्द कराने का काम करेगी। मोहिनी द्वारा नामांकन के लिए जो फर्जी में कूट रचित दस्तावेज तैयार किए गए हैं। उनके उनके खिलाफ सूरजपुर कोतवाली में भी एक मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। श्याम सिंह भाटी ने कहा कि वर्तमान सरकार पूरी तरह से तानाशाही रवैया अपनाते हुए असंवैधानिक कार्य कर रही है, जो कि बेहद निंदनीय है। इस तानाशाही को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और कहा कि भाजपा के लिए कोई भी नियम कायदे मायने नहीं रखते सरकार पूरी तरह से तानाशाही रवैया अपना रही है।

Translate »