Thursday, August 4, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

संजू सैमसन IPL में राजस्थान की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बने

by Priya Pandey
0 comment

आईपीएल 2022 का आगाज हो चुका है। मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला हुआ। खास बात यह रही कि कप्तान संजू सैमसन का यह अपनी फ्रेंचाइज़ी राजस्थान रॉयल्स के लिए 100वां मैच था। और उन्होंने दिलकश बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। इस मैच के साथ संजू सैमसन आईपीएल के इतिहास में राजस्थान रॉयल्स के लिए संजू सैमसन 100 मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

राजस्थान को इस मैच में काफी अच्छी शुरुआत मिली थी और इसका फायदा संजू सैमसन ने उठाते हुए खुलकर बल्लेबाजी की। संजू ने 27 गेंदों पर ही 55 रन की पारी खेली और इस दौरान 5 शानदार छक्के व 3 चौके जड़े। अपनी पारी में लगाए 5 छक्कों के दम पर संजू सैमसन आइपीएल में राजस्थान की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए। इसी मैच में संजू सैमसन ने तूफानी बल्लेबाजी की और दमदार अर्धशतक जड़ा। ये उनके लिए और टीम के लिए काफी खास और यादगार होगा। बता दें की इनसे पहले अजिंक्य रहाणे ने इस फ्रेंचाइजी के लिए 100 से ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड बनाया था।

संजू सैमसन ने हैदराबाद के खिलाफ इस मैच में 5 छक्के लगाकर नया रिकार्ड बना डाला। वो अब राजस्थान की तरफ से आइपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। संजू ने शेन वाटसन को पीछे छोड़ दिया और ये रिकार्ड अपने नाम किया। संजू सैमसन ने आइपीएल में अब तक कुल 110 छक्के राजस्थान की तरफ से लगाए हैं जबकि शेन वाटसन ने कुल 109 छक्के इस टीम के लिए लगाए थे। वहीं 67 छक्कों के साथ जोस बटलर तीसरे नंबर पर हैं।

About Post Author