October 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

संयुक्त किसान मोर्चा ने किया 27 सितंबर को भारत बंद का ऐलान

बीते वर्ष केंद्र सरकार द्वारा पारित हुए कृषि क़ानूनों के विरोध में 27 सितंबर को संयुक्त किसान मोर्चा ‘भारत बंद’ के दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

 

AFP

 

किसान मोर्चा ने आश्वस्त किया है कि यह प्रदर्शन शांतिपूर्ण होगा, साथ जी यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि किसी को कोई असुविधा न हो।

समाचार एजेंसी पीटीआई की ख़बर के मुताबिक़, “संयुक्त किसान मोर्चा ने समाज के सभी वर्गों से किसानों के साथ खड़े होने और बंद का प्रचार करने की अपील की है ताकि जनता को होने वाली असुविधा कम हो सके।”

संयुक्त किसान मोर्चा ने इस बाबत दिए गए अपने बयान में कहा है कि भारत बंद के दौरान केंद्र और राज्य सरकार के कार्यालयों, स्कूलों, बाज़ारों, दुकानों, कारखानों, कॉलेजों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों को काम करने की इजाज़त नहीं होगी।

बता दें कि भारत बंद सुबह 6 बजे शुरू होगा और शाम 4 बजे तक लागू रहेगा। इस समय सीमा में सार्वजनिक और निजी परिवहन के लिए भी अनुमति नहीं होगी। केवल एम्बुलेंस, दमकल सेवा और अन्य आपातकालीन सेवाओं को काम जारी रखने की आज़ादी होगी।

किसान मोर्चा ने कहा कि 20 सितंबर को मुम्बई में भारत बंद की आगे की योजना के लिए बैठक की जाएगी। इसके अलावा उसी दिन उत्तर प्रदेश के सीतापुर में ‘किसान मजज़दूर महापंचायत’ का भी आयोजन किया जाएगा और फिर 22 सितंबर को उत्तराखंड के रुड़की में ‘किसान महापंचायत’ का आयोजन होगा।

Translate »