Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

साइकिल का बटन दबाने पर वीवीपैट में निकल रही कमल की पर्ची, सपा ने EC से की शिकायत

by Priya Pandey
0 comment

उत्तर प्रदेश में सोमवार को 9 जिलों की 55 सीटों पर वोटिंग हो रही है। सुबह से ही अधिकतर बूथों पर वोटर्स की लंबी कतारें हैं और शांतिपूर्वक मतदान चल रहा है। इस बीच समाजवादी पार्टी ने कई जगहों पर पुलिस और प्रशासन पर वोटर्स पर सरकार के पक्ष में दबाव बनाने का आरोप लगाया है। वहीं, सहारनपुर की एक बूथ पर साइकिल का बटन दबाने पर कमल को वोट जाने का भी आरोप लगाया गया है।

समाजवादी पार्टी ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को भेजी शिकायत में कहा है कि जनपद सहारनपुर के विधानसभा क्षेत्र-01 की बेहट की बूथ संख्या 170 पर साइकिल का बटन दबाने पर वीवीपैट में कमल की पर्ची निकल रही है। इसके अतिरिक्त बूथ संख्या 377 पर वोट डालने जाने वाली जिन महिलाओं को कम दिखता है या बिल्कुल नहीं दिखता, मतदान अधिकारी उनका वोट स्वंय डाल रहा है। बूथ संख्या 403 पर मुस्लिम वोटरों को यह कहकर वापस किया जा रहा है कि आपको वोट पड़ चुका है।

समाजवादी पार्टी ने बूथ संख्या 170 की ईवीएम बदलकर और वोटर का स्वंय वोट डालने वाले बूथ संख्या 377 और 403 के मतदान कर्मियों को वहां से हटाकर निष्पक्ष मतदान कराने का कष्ट करें, जिससे चुनाव आयोग की निष्पक्षता भी बनी रहे।

ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया, ‘मुरादाबाद ग्रामीण विधानसभा 27, बूथ संख्या- 417, साइकिल निशान पर वोट देने के बाद पर्ची कमल की निकल रही है, गंभीर आरोप है, चुनाव आयोग और जिला प्रशासन संज्ञान लेकर निष्पक्ष, पारदर्शी और भयमुक्त चुनाव सुनिश्चित करें।’

 

 

About Post Author