September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

गौतम बुद्ध नगर में 30 सिंतबर तक धारा 144 और नाईट कर्फ्यू लागू, पुलिस कमिश्नर ने बदले नियम, पढ़े सभी गाइडलाइन्स

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में एक बार फिर धारा 144 की तारीख बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही जिले में नाइट कर्फ्यू लागू हो गया है।

गौतम बुद्ध नगर जनपद में अब 30 सितंबर तक धारा 144 लागू रहेगी। मंगलवार की शाम को गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर की तरफ से आदेश जारी किया गया है। इसके अलावा काफी सेवाओं पर भी रात के समय रोक लगाई गई है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 30 सितंबर तक धारा 144 के अलावा नाईट कर्फ्यू भी लागू रहेगा।

गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट की अपर पुलिस उपायुक्त कानून एवं व्यवस्था श्रद्धा पांडे ने आदेश जारी करते हुए बताया कि, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 30 सितंबर तक धारा 144 लागू रहेगी। इस दौरान रोजाना नाइट कर्फ्यू भी लगेगा। उन्होंने बताया कि आगामी 4 सितंबर को गुरु द्रोणाचार्य मेला का आयोजन किया जाएगा। 17 सितंबर को विश्वकर्मा पूजा का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा विभिन्न त्योहार सितंबर के महीने में आएंगे। ऐसे समय में असामाजिक तत्वों द्वारा शांति व्यवस्था को भंग किए जाने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। उन्होंने बताया कि इन सभी को देखते हुए 30 सितंबर 2021 तक भाग 144 लागू रहेगी।

श्रद्धा पांडे ने बताया कि, किसी भी शादी समारोह में एक समय मे ज्यादा से ज्यादा 50 लोग एक साथ इकट्ठा हो सकते है। स्विमिंग पूल खोलने की अनुमति नहीं होगी। गौतम बुद्ध नगर में मौजूद सभी मॉल, रेस्टोरेंट और होटल सुबह 6 से लेकर रात 10 बजे तक ही खुल सकते है। इस दौरान कोई भी सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, धार्मिक, उत्सव और खेल का आयोजन नहीं किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि, सार्वजनिक परिवहन जैसे कि मेट्रो, बस और कैब में 50 प्रतिशत क्षमता से अधिक सवारियों की अनुमति नहीं होगी। किसी भी कार्यक्रम या शादी में हथियारों का उपयोग नहीं किया जाएगा। कोई भी व्यक्ति जिला प्रशासन और पुलिस की बिना अनुमति से धरना प्रदर्शन या कोई भी ऐसा कार्य नहीं कर सकता है।

Translate »