September 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

SGADF ने संस्थापक शिवम ठाकुर की उपस्थिति में गौरव पुरस्कारों का शुभारंभ किया

SGADF ने लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए 2020 में गौरव पुरस्कार शुरू किए जो देश की सेवा और गौरवान्वित कर रहे हैं।

इसी अवसर पर स्कूल गेम्स एंड एक्टिविटी डेवलपमेंट फाउंडेशन (SGADF) ने शिवम ठाकुर के मार्गदर्शन में गौरव पुरस्कारों का शुभारंभ किया।

क्या है स्कूल गेम्स एंड एक्टिविटी डेवलपमेंट फाउंडेशन ?

स्कूल गेम्स एंड एक्टिविटी डेवलपमेंट फाउंडेशन (SGADF) एक गैर-लाभकारी और गैर-सरकारी संगठन है, जिसे खेल, आयोजनों, सामाजिक कार्यक्रमों, स्वास्थ्य, स्काउट और गाइड और गतिविधि में कार्यक्रमों के साथ राज्य और राष्ट्र की सेवा के लिए बनाया गया है।
एसोसिएशन की भूमिका अकादमियों की स्थापना और उन्हें विशेष प्रशिक्षण प्रदान करके खेल में करियर के लिए बच्चों, शारीरिक, विकलांग, और बौद्धिक रूप से विकलांग, युवा पुरुषों और महिलाओं और पेशेवरों की आकांक्षा के लिए तैयार करना है। इससे उनके लिए राज्य, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धाओं में अधिक आत्मविश्वास के साथ प्रतिस्पर्धा करना संभव होगा। स्कूल गेम्स एंड एक्टिविटी डेवलपमेंट फाउंडेशन को मूल रूप से दो भागों में बांटा गया है यानी खेल और गतिविधियाँ। खेलों में विभिन्न इनडोर, आउटडोर, व्यक्तिगत, टीम के खेल, योग, समुद्र तट के खेल, शीतकालीन खेल और मार्शल आर्ट शामिल हैं। गतिविधियों में गायन, नृत्य, अभिनय, मॉडलिंग, नाटक, लेखन, स्काउट और गाइड, स्वास्थ्य, सामाजिक विकास और ड्राइंग कौशल आदि शामिल हैं। SGADF समय-समय पर यूनिट स्तर से अंतर्राष्ट्रीय स्तर की घटनाओं और चैम्पियनशिप का आयोजन करता है।

स्कूल गेम्स एंड एक्टिविटी डेवलपमेंट फाउंडेशन (SGADF) की शुरुआत

SGADF की शुरुआत 2017 में हुई, जो छात्रों को खेल के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा को निखारने के लिए मंच प्रदान करती है। संस्थापक शिवम ठाकुर हैं जिन्होंने एक के बाद एक दो स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पिस्टल शूटिंग में और गौरव पुरस्कारों के ब्रांड एंबेसडर भी हैं SGADF ने उन लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए 2020 में गौरव पुरस्कार शुरू किए जो देश की सेवा कर रहे हैं और देश को गौरवान्वित कर रहे हैं। इसी को देखते हुए पुरस्कारों को सात अलग-अलग श्रेणियों में बांटा गया है। जिनमें गौरव पुरस्कार, खेल गौरव पुरस्कार, छात्र गौरव पुरस्कार, गुरु गौरव पुरस्कार, हिंदुस्तान गौरव पुरस्कार, गौरव लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार, बाल गौरव पुरस्कार शामिल हैं। 

लोगों में मनोबल बढ़ाने के लिए की गई शुरुआत

गौरव अवार्ड्स फाउंडेशन का उद्देश्य उन सभी विशेषज्ञों को एकजुट करना है, जो एक छत के नीचे काम कर रहे हैं या जीवन भर काम कर चुके हैं और उनके द्वारा दिखाई गई प्रतिभा, कौशल, समर्पण को श्रद्धांजलि देना है। जैसे-जैसे विभिन्न विशेषज्ञता, गणमान्य व्यक्ति और कुशल व्यक्तित्व एकजुट होंगे, उनके बीच जबरदस्त विचारोत्तेजक संचार होगा। यह दर्शकों के मनोबल को बढ़ाएगा, जो समारोह को देख और देख रहे होंगे। यह पुरस्कार प्राप्तकर्ताओं और विभिन्न मीडिया के दर्शकों दोनों के बीच सकारात्मक वाइब्स पैदा करेगा।

Translate »