Tuesday, August 9, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

CM योगी से मिले शिवपाल यादव, 25 मिनट चली बातचीत

by Priya Pandey
0 comment

बुधवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने के लिए उनके 5 कालिदास मार्ग स्थित आवास पहुंचे। यूपी के जसवंतनगर सीट से विधायक शिवपाल यादव ने विधानसभा में विधानसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली। और उसके बाद शिवपाल बुधवार शाम यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंचे।

शिवपाल आवास में पीछे वाले रास्ते से दाखिल हुए। साढ़े 7 बजे 30 मिनट मुलाकात का वक्त तय था, हालांकि शिवपाल 7:20 बजे ही पहुंच गए थे। 7:55 बजे शिवपाल सीएम आवास से बाहर आए।

करीब 25 मिनट की उनकी मौजूदगी सियासी गलियारों में नए समीकरण को हवा दे गई। हालांकि प्रसपा खेमे ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया है। फिलहाल सपा के सहयोगी दलों की बैठक में शामिल न होकर शिवपाल अपने बागी तेवर दिखा चुके हैं।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल यादव के बीच सब कुछ सही नहीं चल रहा है। सपा और प्रसपा के बीच गठबंधन टूटने के कयास लगाए जाने लगे हैं। कह सकते हैं कि ये कहानी 29 मार्च से शुरू हुई। जब शिवपाल यादव सपा के सहयोगी दलों की बैठक में शामिल नहीं हुए।

प्रसपा की तरफ से शिवपाल यादव के अपमान का आरोप लगाया जा चुका है। पार्टी के प्रवक्ता अरविंद सिंह यादव कह चुके हैं कि शिवपाल यादव 29 मार्च को दिल्ली से इटावा आ रहे थे। इतने कम समय में वो मीटिंग में नहीं पहुंच सके। वो एक बड़े नेता हैं। उन्होंने सपा का समर्थन किया है। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि उनके पास विकल्प नहीं हैं।

About Post Author