May 13, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

अब 107 एकड़ में बनेगा अयोध्या का श्री राम मंदिर, जन्मभूमि ट्रस्ट ने 37 एकड़ जमीन खरीदी

अयोध्या में बनने वाले श्री राम मंदिर को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट की तरफ से जानकारी दी गई है कि अब मंदिर का निर्माण 107 एकड़ जमीन पर किया जाएगा। पहले मंदिर निर्माण सिर्फ 70 एकड़ जमीन पर किया जा रहा था। अब मंदिर निर्माण के लिए आसपास की 37 एकड़ जमीन भी खरीद ली गई है।
अयोध्या में बनने वाले श्री राम मंदिर का निर्माण काफी तेजी से चल रहा है। अभी तक पूरे देश के करोड़ों रुपये इस मंदिर निर्माण के लिए जमा किए जा चुके हैं। लगातार लोग अयोध्या श्री राम मंदिर निर्माण के लिए जन्म भूमि ट्रस्ट द्वारा जारी किए गए बैंक खाता और क्यूआर कोड को स्कैन करके पैसे जमा कर रहे हैं।
भाजपा और संघ के लोग भी घर घर जाकर रुपए इकट्ठे करके मंदिर निर्माण के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। जिससे एक विशाल मंदिर का निर्माण किया जा सके। दिल्ली एनसीआर में अभी तक करोडों रूपए इस मंदिर निर्माण के लिए लोग दे चुके है।
आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने मंदिर निर्माण के लिए 70 एकड़ जमीन दी है। उसके बाद 5 अगस्त 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर की नींव रखी थी। मंदिर की नींव रखते समय गाजियाबाद से चांदी की ईट गई थी। मंदिर का निर्माण काफी तेजी से चल रहा है। इस साल में अभी तक देश के अलग-अलग स्थानों से लोगों ने 2100 करोड़ का चंदा दिया है।
Translate »