Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

Udaipur Murder:कन्हैयालाल मर्डर केस में SIT जाँच के आदेश, समझौता कराने वाला ASI निलंबित, इंटरनेट बंद धारा 144 लागू,माहौल तनावपूर्ण

by Sachin Singh Rathore
0 comment

राजस्थान के उदयपुर में मंगलवार को कन्हैयालाल नाम के टेलर की गला रेतकर हत्या के बाद शहर में तनाव की स्तिथि बरकरार है। पैगंबर मोहम्मद को लेकर बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट की वजह से मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद नाम के आरोपियों ने उसका गला रेत दिया। उदयपुर की घटना को लेकर एडीजी, एटीएस और एसओजी की अध्यक्षता में SIT का गठन किया गया है। महानिदेश इंटेलिजेंस उमेश मिश्रा ने बताया कि SIT घटना के सभी पहलुओं की जांचकर रिपोर्ट जल्द ही राज्य सरकार को देगी।

उदयपुर में कन्हैयालाल को धमकी मिलने के बाद उसने पुलिस से सुरक्षा मांगी थी। लेकिन मिली जानकारी के मुताबिक ASI भंवरलाल ने दो पक्षों को बुलाकर समझौता करा दिया था। अब लापरवाही उजागर होने के बाद ASI को सस्पेंड कर दिया गया है।

धमकी के बावजूद ASI ने कराया था समझौता,निलंबित 

सरकार ने धमकी के बावजूद समझौता कराने वाले पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया है। मृतक कन्हैयालाल के परिवार के लिए आर्थिक मदद और परिवार के दो सदस्यों को नौकरी देने का ऐलान किया गया है।सरकार ने 31 लाख रुपए की आर्थिक मदद के साथ परिवार के दो सदस्यों को संविदा पर नौकरी देने की घोषणा की गई है।

कपड़े सिलवाने के बहाने दुकान में हत्या की 

कपड़े सिलवाने के बहाने दुकान में घुसे आरोपियों ने धारदार हथियार से हमला किया। कन्हैयालाल की हत्या से उपजे आक्रोश को देखते हुए अशोक गहलोत सरकार ने पूरे राजस्थान में 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद कर दिया है और सभी जिलों में धारा 144 लगा दी है। दोनों आरोपी  राजसमंद से गिरफ्तार कर लिए गए हैं।

About Post Author