हाथरस गैंगरेप कांड की पूरी जांच लगभग हो चुकी है। आने वाली 17 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा गठित की गई तीन सदस्य एसआईटी टीम अपनी पूरी रिपोर्ट उत्तर प्रदेश शासन को दे देगी जिसके बाद योगी सरकार आगे का निर्णय लेगी।

हाथरस गैंगरेप कांड: 17 अक्टूबर को SIT टीम योगी आदित्यनाथ को सौंपेगी पूरी रिपोर्ट
हाथरस गैंगरेप कांड: 17 अक्टूबर को SIT टीम योगी आदित्यनाथ को सौंपेगी पूरी रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के हाथरस में 14 सितंबर को कथित तौर पर 19 साल की दलित लड़की से गैंगरेप हुआ था। जिसने 29 सितंबर को दिल्ली के अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। हाथरस गैंगरेप कांड को लेकर पूरे देश में बवाल हो रहा है। राजनीतिक पार्टी एक-दूसरे पर निशाना साध रही है। भाजपा विपक्षी इस मुद्दे को काफी तेजी से उठा रहे हैं।

जब यह मामला देश में हाई लेवल पर पहुंच गया था, तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 30 सितंबर को हाथरस गैंगरेप हत्या कांड की पूरी जांच के लिए 3 सदस्य SIT टीम का गठन किया था। टीम का गठन करते समय योगी ने एसआईटी टीम को 7 दिनों के भीतर हाथरस कांड की पूरी रिपोर्ट बनाकर उत्तर प्रदेश शासन को देने के लिए कहा था। लेकिन बाद में एसआईटी टीम द्वारा सीमित समय में जांच पूरी नहीं होने पर कुछ दिनों का समय और मांगा था। अब एसआईटी टीम 17 अक्टूबर को पूरी जांच की रिपोर्ट उत्तर प्रदेश शासन को देगी।