October 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

गुरुग्राम-दिल्ली सीमा पर अब स्थिति सामान्य है – पुलिस

दिल्ली पुलिस द्वारा रजोकरी सीमा के पास बैरिकेड्स को कम करने के बाद गुरुग्राम-दिल्ली सीमा पर यातायात की आवाजाही सामान्य हो गई है।

 

ANI

 

इससे पहले आज सुबह, गुरुग्राम-दिल्ली सीमा पर भारी ट्रैफ़िक जाम देखा गया क्योंकि किसान संगठनों द्वारा आयोजित किये गए भारत बंद के मद्देनज़र दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवानों द्वारा राजधानी में प्रवेश करने वाले वाहनों की जाँच की जा रही है।

डीसीपी स्पेशल सेल इंगित प्रताप ने कहा, “भारत बंद के मद्देनज़र, हमने रजोकरी सीमा (दिल्ली-गुरुग्राम) पर बैरिकेडिंग की, जिसके परिणामस्वरूप इस तरफ़ ट्रैफ़िक जाम हो गया। अब स्थिति सामान्य है और हमने बैरिकेड्स को कम कर दिया है।”

दिल्ली-नोएडा डायरेक्ट (DND) पर ट्रैफ़िक की आवाजाही फ्लाईवे (दिल्ली-नोएडा बॉर्डर) अपेक्षाकृत सामान्य है। डीसीपी ट्रैफ़िक गणेश शाह ने कहा, “डीएनडी फ्लाईवे पर दोनों कैरिजवे के लिए यातायात की आवाजाही सामान्य है। सुबह थोड़ी भीड़ थी लेकिन अब सब कुछ सामान्य है।”

बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि क़ानूनों के विरोध में आज किसानों ने भारत बंद का आह्वान किया है। इसका असर उत्तर से लेकर दक्षिण भारत पर भी पड़ता दिखाई दे रहा है।

ग़ाज़ीपुर सीमा पर आवाजाही प्रभावित हुई और दिल्ली यातायात पुलिस ने दोनों कैरिजवे के लिए दिल्ली-उत्तर प्रदेश ग़ाज़ीपुर सीमा पर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी।

यूपी से आने-जाने के इच्छुक यात्री DND, विकास मार्ग, सिग्नेचर ब्रिज, वजीराबाद रोड आदि का उपयोग कर सकते हैं। NH 24 और NH 9 का ट्रैफ़िक महाराजपुर लेने के लिए रोड नंबर 56 पर डायवर्ट किया गया है।

Translate »