December 2, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

‘एक्टिव एनजीओ’ के रूप में एक साथ आए शहर के सामाजिक संगठन, सांसद और विधायक ने किया कार्यक्रम को सम्बोधित

नोएडा: आज यहाँ सेक्टर 62 स्थित हाईरैंक बिज़नेस स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में नोएडा एवं एनसीआर की तकरीबन अस्सी एनजीओ एक साथ एकत्रित हुए, इस दौरान क्षेत्र के सांसद डॉक्टर महेश शर्मा एवं विधायक श्री पंकज सिंह उपस्थित रहे।

 

 

इस समूह का उद्देश्य बताते हुए आयोजक श्री अशोक श्रीवास्तव, अध्यक्ष नवरतन फाउंडेशन ने कहा के एक्टिव एनजीओ का उद्देश्य किसी भी प्रकार की फेडरेशन आदि बनाना नहीं है, प्रयास मात्र सभी संस्थाओं को आपस में मिलकर कार्य करने के लिए प्रेरित करना और एक दूसरे को जानना है।

कार्यक्रम के दूसरे आयोजक श्री रंजन तोमर, अध्यक्ष नोवरा, ने पिछले वर्ष से अबतक विभिन्न संस्थाओं द्वारा इस समूह का हिस्सा होने के कारण जो कार्य मिलकर किये हैं उनपर रौशनी डाली एवं कहा कि समूह नए विचारों के आदान-प्रदान और संस्थाओं को अपने क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए एवं दूसरी संस्थाओं को प्रेरित करने हेतु ही बनाया गया है।

आयोजक प्रोफ़ेसर राजेश सहाय ने कहा के विभिन्न संस्थाओं को जोड़कर क्षेत्र की जनता का भला करना ही परम उद्देश्य है, इस समूह में चैरिटेबल ट्रस्ट, महिला, युवा, आरडब्लूए, इंडस्ट्री सम्बंधित हर प्रकार की संस्थाएं शामिल हैं।

सांसद डॉक्टर महेश शर्मा ने कहा के समाजसेवा में वह ही व्यक्ति आता है जो जीवन में संतोष के भाव को पा चूका है और अब समाज को कुछ देने की इच्छा रखता है, विधायक श्री पंकज सिंह ने संस्थाओं के कार्यों को नमन किया और कहा के वह हमेशा इन संगठनों के साथ खड़े रहेंगे, उन्होंने नोएडा को देश में मानवीय कार्यों के लिए कार्य करने वाले शहर के मानक की संज्ञा दी।

पूर्व डीएम श्री एन पी सिंह ने कहा कि सभी संस्थाएं एक दूसरे की पूरक बनें और मिलकर नए आयामों को हासिल करें, यही इस समूह की सफलता होगी।

इस द्वौरान श्री रवि श्रीवास्तव, वैद्य अचुत्य कुमार त्रिपाठी ने संस्थाओं का मार्गदर्शन किया। एक्टिव एनजीओ समूह द्वारा अंत में दिव्यांगों को साइकिल भी भेंट की। श्री अशोक श्रीवास्तव ने संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए कहा की यह साइकिल उनके जीवन को सुगम और स्वावलम्बी बनाएगी।

Translate »