September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

भारत की फ्लाइट को हाईजैक करने वाला आतंकी का बेटा बना अफगानिस्तान का रक्षा मंत्री, जानिए कौन है

अफगानिस्तान में तालिबान ने अपनी सरकार बना ली है। अब आतंकी संगठन तालिबान के संस्थापक मुल्ला उमर का बेटा मुल्ला याकूब को अफगानिस्तान का रक्षा मंत्री बनाया गया है। इसके अलावा पहले ही अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र में प्रतिबंधित आतंकी हसन अखुंद को अफगानिस्तान के प्रधानमंत्री बनाया गया है। अफगानिस्तान में पूरी तरीके से तालिबान का कब्जा होने के बाद तालिबान की नई सरकार बन गई है।

 

 

अफगानिस्तान में अब्दुल गनी बरादर को उप-प्रधानमंत्री बनाया गया है। कुख्यात आतंकी संगठन हक्कानी नेटवर्क के सरगना को अफगानिस्तान का आतंरिक मंत्रालय और सैन्य ट्रेनिंग लिए शेर मोहम्मद अब्बास स्टानिकजई को उप विदेश मंत्री का प्रभार सौंपा गया है। अफगानिस्तान का रक्षा मंत्री मुल्ला याकूब कोई और नहीं तालिबान का संस्थापक मुल्ला उमर का बेटा ही है।

आपको याद दिला दें कि मुल्ला उमर कोई और नहीं बल्कि वो ही है जिसने 24 दिसंबर 1999 को इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट आईसी 814 को हाईजैक कर लिया गया था। मुल्ला उमर ने जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के सरगना मसूद अजहर, अल उमर मुजाहिदीन का नेता मुश्ताक अहमद जरगर और अलकायदा नेता अहमद उमर सईद शेख की रिहाई के लिए हाईजैक कर लिया गया था। नेपाल की राजधानी काठमांडू से उड़े इस विमान को आतंकी अफगानिस्तान के कंधार में ले गए थे। तब कंधार में तालिबान का राज था। ये तीनों आतंकी भारतीय जेल में बंद थे। इस फ्लाइट में 176 यात्री सवार थे, जिन्हें हाईजैकर्स ने 7 दिनों तक बंधक बनाए रखा था।

Translate »