Monday, August 8, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

सोनिया गांधी ने नवजोत सिंह सिद्धू से मांगा इस्तीफा

by Priya Pandey
0 comment

यूपी समेत सभी पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस नए सिरे से पार्टी को मजबूत करने के लिए जुट गई है। इस बीच खबर आ रही है कि कांग्रेस पार्टी इन प्रदेश इकाईयों के प्रमुखों नवजोत सिंह सिद्धू समेत सभी पांचों अध्यक्षों को हटाने वाली है।

पार्टी के महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए ये कंफर्म किया कि सोनिया गांधी ने पंजाब, उत्तराखंड, यूपी, गोवा और मणिपुर के सभी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का इस्तीफा मांगा है ताकि नए पीसीसी चीफ का पुनर्गठन किया जा सके।

मंगलवार शाम को कांग्रेस पार्टी के महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि पांचों राज्यों में विधानसभा चुनाव के परिणामों के बाद पार्टी प्रदेश इकाईयों में पुनर्गठन की तरफ आगे बढ़ रही है। ऐसे में पार्टी सुप्रीमो सोनिया गांधी ने पंजाब, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर के सभी प्रदेश अध्यक्षों का इस्तीफा मांगा है।

सोनिया गांधी के निर्देशों से साफ है कि अब नवजोत सिंह सिद्दू समेत सभी पांचों राज्यों के पीसीसी चीफ जल्द ही हटाए जा सकते हैं। इससे पहले पंजाब कांग्रेस पार्टी ने समीक्षा बैठक भी की थी। जिसमें कांग्रेस नेताओं ने नवजोत सिंह सिद्धू, चरणजीत सिंह चन्नी और सुनील जाखड़ पर हार का ठीकरा फोड़ा। कांग्रेस के कद्दावर नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा ने तो यह तक कह डाला कि “सिद्धू की ठोको ताली ने कांग्रेस को ही ठोक दिया।”

About Post Author