Friday, August 5, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

सोनू सूद के खिलाफ एफआईआर दर्ज, चुनाव के दिन प्रचार करने का आरोप

by Priya Pandey
0 comment

पंजाब में सोनू सूद के खिलाफ मोगा के थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने आदर्श आचार संहिता के संबंध में मोगा के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट के आदेशों का उल्लंघन करने के आरोप में अभिनेता सोनू सूद के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार, ‘नियम के मुताबिक मतदान वाले दिन एक गाड़ी में 4 लोग से ज्यादा नहीं घूम सकते। सोनू के साथ इससे ज्यादा लोग थे।‘

रविवार को जिस गाड़ी में सोनू घूम रहे थे, वह भी पुलिस ने जब्त कर ली थी। जानकारी मिली कि यह गाड़ी सोनू के नाम पर नहीं है, उनके किसी जानकार की है। अकाली दल ने शिकायत की थी कि सोनू मोगा क्षेत्र में चुनाव के दिन अपनी बहन के समर्थन में प्रचार कर रहे हैं।

वहीं सोनू सूद ने इस मामले में अपना पक्ष रखते हुए समाचार एजेंसी ANI को बताया कि वह बस पोलिंग बूथ पर निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए पहुंचे हुए थे। उन्होंने कहा, ‘हमें विपक्ष, खासकर अकाली दल के लोगों द्वारा विभिन्न बूथों पर धमकी भरे कॉलों के बारे में पता चला। कुछ बूथों पर पैसे बांटे जा रहे हैं। इसलिए निष्पक्ष चुनावों की जांच करना और सुनिश्चित करना हमारा कर्तव्य है।’

वोटर्स को प्रभावित करने के आरोप

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को मतदान हुआ था। निर्वाचन आयोग ने अभिनेता सोनू सूद को मोगा में मतदान केंद्रों पर जाने से रविवार को रोक दिया था। ऐक्टर पर मतदाताओं को प्रभावित करने के आरोप लगे थे, जिसके बाद आयोग ने यह कदम उठाया। सूद ने इन आरोपों से इनकार किया है।

आपको बता दें कि सोनू सूद की बहन मालविका सूद सच्चर मोगा से कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रही थीं। मतदान के दिन सोनू सूद की गाड़ी को जब्त कर लिया गया और उन्हें को घर भेज दिया गया। चुनाव आयोग ने एक्टर को मोगा में मतदान केंद्रों पर जाने से रोक दिया था क्योंकि उन्हें शिकायत मिली थी कि वह कथित तौर पर मतदाताओं को प्रभावित कर रहे थे।

About Post Author