Wednesday, August 10, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

भारत ने ODI सीरीज़ भी गंवाई, अफ्रीका ने 7 विकेट से जीता दूसरा वनडे

by Priya Pandey
0 comment

भारत ने साउथ अफ्रीका के दौरे की शुरुआत जीत के साथ की थी। पहले टेस्ट मैच में भारत ने जीत हासिल की थी, लेकिन इसके बाद एक के बाद एक हार भारत को झेलनी पड़ी। टीम इंडिया ने पहले टेस्ट सीरीज गंवाई और फिर वनडे सीरीज भी भारतीय टीम के हाथ से फिसल गई। साउथ अफ्रीका ने 3 मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे मैच में भारत को 7 विकेट से हराकर 2-0 की अजेय बढ़त कायम कर ली। इसी के साथ भारतीय टीम ने टेस्‍ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज भी गंवा दी है। दूसरे वनडे में भी भारतीय गेंदबाज और बल्‍लेबाज पूरी तरह से नाकाम रहे।

2-0 से गंवाई सीरीज

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के हाथों 1-2 से टेस्ट सीरीज़ गंवाई थी, अब तीन मैच की वनडे सीरीज़ में 2-0 से से भारत पीछे हो गया है। कप्तान केएल राहुल की कप्तानी की शुरुआत शानदार नहीं रही, वहीं कोच राहुल द्रविड़ का पहला विदेशी दौरा भी हार ही लेकर आया।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाए थे। जवाब में अफ्रीकी टीम ने 48.1 ओवर में तीन विकेट खोकर 288 रन बनाने के साथ ही जीत दर्ज कर ली। इसके साथ ही वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली।

नाकाम रहे गेंदबाज

भारतीय गेंदबाज एक बार फिर नाकाम रहे। भुवनेश्वर ने आठ ओवर में 67 जबकि अश्विन ने 10 ओवर में 68 रन लुटाए। इससे पहले टॉस जीतने के बाद पंत और कप्तान केएल राहुल (79 गेंदों में 55 रन) ने 19 ओवर से भी कम में 115 रन की साझेदारी की। इस दौरान पंत ज्यादा आक्रामक रहे और उन्होंने मध्यम गति के गेंदबाजों और स्पिनरों के खिलाफ सहजता से रन बनाए।

About Post Author