Tuesday, August 9, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

कब्रिस्तान में जाकर सपा, बसपा मांगे वोट-योगी आदित्यनाथ, चाहरदीवारी का कराया था खूब निर्माण

by Sachin Singh Rathore
0 comment

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी  पर जमकर  बरसे। दरअसल, उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में मोहम्मदी में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। सपा के तुष्टिकरण के राजनीतिक को लेकर निशाना बनाया।

 

 

योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने कब्रिस्तान की चारदीवारी का निर्माण कराया, इसलिए उन्हें बेहतर होगा कि वे कब्रिस्तान से वोट मांगें।

विपक्ष के ज़मानत ज़ब्त का किया दावा 

आगे योगी ने दावा किया कि तीसरे चरण के मतदान के बाद बीजेपी को इतनी सीटें मिलेंगी कि सपा, बसपा और कांग्रेस की जमानत जब्त हो जाएगी। इसके पहले बिजली का भी राजनीतिकरण करने की कोशिश की गई। ईद और मुहर्रम पर तो बिजली मिलेगी लेकिन होली, दीवाली पर नहीं मिलेगी, लेकिन आज कोई भी भेदभाव नहीं है।

वृद्ध महिलाओं को बस मुफ्त पर भी बोले 

मुख्यमंत्री ने अपने द्वारा यानी भाजपा सरकार के काम की तुलना सपा सरकार से कर घेरने का काम किया। उन्होंने कहा कि अगर हमारी डबल इंजन की सरकार सत्ता में आती है तो 60 साल से ऊपर की सभी महिलाओं को राज्य सरकार की बसों में मुफ्त का ऐक्सेस दिया जाएगा।

बुजुर्गों के पेंशन को लेकर सपा को लिया कटघरे में 

आदित्यनाथ ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने बड़ों और बुजुर्गों के लिए पेंशन योजना बंद कर दी लेकिन हमारी सरकार बुजुर्गों को 12,000 रुपये पेंशन दे रही है। अपनी सरकार को भेदभाव रहित सरकार बताते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा सरकार ‘सबका साथ, सबके विकास’ की दृष्टि से विकास के साथ काम करती है।

मंच से ही जानता से पूछे सवाल 

अपने द्वारा की कामों का लेखा जोखा सवालिय अंदाज में मंच से ही उन्होंने जानता से पूछा। उन्होंने कहा कि आपको COVID-19 अवधि के दौरान 2 बार राशन मिल रहा होगा? राशन की खरीद में कोई भेदभाव नहीं हुआ होगा? बिजली में भी, आपको आपके धर्म को देखकर बिजली नहीं मिल रही होगी। हम सबको दे रहे हैं क्योंकि हम उत्तर प्रदेश की 25 करोड़ आबादी को एक परिवार मानते हैं। दुख और सुख की घड़ी में उनके साथ रहना हम अपना कर्तव्य समझते हैं।

About Post Author