Saturday, August 6, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

हस्तिनापुर के सपा उम्मीदवार दूरबीन से EVM की कर रहे निगरानी, कहा हो रहा अखिलेश यादव के आदेश का पालन

by Sachin Singh Rathore
0 comment

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के मतदान पूरे हो चुके हैं और कल यानी 10 मार्च को चुनाव का रिजल्ट आने वाला है और इसी बीच सपा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ईवीएम मशीनों को अवैध रूप से ले जाने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी के लोगों को EVM मशीनों पर नजर रखने को भी कहा है। सपा प्रत्याशी योगेश वर्मा की एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी छाई हुई है। जिसमें ये अनोखे अंदाज में EVM मशीनों पर नजर रख रहे हैं।

मेरठ के हस्तिनापुर विधानसभा सीट से सपा प्रत्याशी योगेश वर्मा गाड़ी के ऊपर हैं और उनके हाथ में एक दूरबीन है. जिसकी मदद से वो EVM के स्ट्रॉन्ग रूम पर नजर रखते नजर आए। उन्होंने कहा, “यहां EVM रखी गई हैं, हम दूरबीन से देख रहे हैं कि यहां किसी भी तरह की गतिविधि तो नहीं हो रही। दूरबीन से छत और आसपास के पूरे इलाके पर हम पैनी नजर बनाए हुए हैं।”

8-8 घंटे की 3 शिफ्ट निगरानी कार्य कर रहे सपा कार्यकर्ता

योगेश वर्मा ने बताया कि हमारे कार्यकर्ताओं ने 8-8 घंटे की 3 शिफ्ट बनाई है, इसके आधार पर वे तैनात हैं। इसके अलावा आसपास के इलाके की निगरानी के लिए अलग से टीम लगाई है। उन्होंने कहा कि हम एग्जिट पोल में विश्वास नहीं करते हैं, अखिलेश यादव सीएम बनेंगे। हम पूरे बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे।

समाजवाद पार्टी ने आरोप लगाया है कि EVM मूवमेंट में चुनाव आयोग द्वारा  प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया है। समाजवादी पार्टी का आरोप है कि वाराणसी में मतगणना केंद्रों से इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को ले जाया जा रहा था। इतना ही नहीं सपा ने कहा है कि वो वाराणसी में हुई EVM मशीनों की गड़बड़ी को लेकर हाईकोर्ट जाएगी। पार्टी की ओर से इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में पिटीशन फाइल की जाएगी।

About Post Author