“सपाइयों ने लाइया बड़ी करारी है, आज की रात भारी है”,गाने के साथ नाचते-गाते सपा नेताओं ने की रात भर EVM की निगरानी

by MotherlandPost Desk
0 comment

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को चुनावी परिणाम घोषित किए जाने वाले हैं। चुनाव नतीजों से पहले तमाम जगहों पर ईवीएम की सुरक्षा को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई है। वोटिंग में हेर-फेर की आशंकाओं के बीच मतगणना से पहले समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता और प्रत्याशी EVM मशीनों की निगरानी में लग गए हैं।

दरअसल, EVM की निगरानी के दौरान समाजवादी पार्टी  के नेताओं का एक अनोखा रूप कानपुर में देखने को मिला। कानपुर में EVM स्थल के बाहर आधी रात को सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने ढोल- मंजीरों के साथ कीर्तन किया। ढोलक की थाप और मंजीरों की धुन पर सपा कार्यकर्ता नाचते और गाते नजर आए। इस दौरान पार्टी के नेताओं ने ‘सपाइयों ने लाइया बड़ी करारी है आज की रात भारी है’ गाना भी गाया।

आधी रात को ढोलक और मंजीरों की धुन पर एक तरफ सपा कार्यकर्ता झूमते हुए नजर आए, तो दूसरी तरफ EVM की रखवाली में लगे पुलिस और अर्ध सैनिक बलों के जवान पूरी मुस्तैदी से स्ट्रांग रूम के बाहर तैनात दिखे,जो काफी मुस्तैदी से सुरक्षा में लगे हुए थे।

सपाइयों ने पुलिस गाड़ी और मजिस्ट्रेट गाड़ी की चेकिंग भी की 

इतना ही नहीं EVM की सुरक्षा में तैनात समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंडी गेट से चुनाव कर्मियों को जाने से रोका। जिन कर्मियों के पास गेट पास था सिर्फ उन्हें ही वहां से जाने की इजाजत दी गई। यही नहीं सपा के कार्यकर्ताओं ने सिटी मजिस्ट्रेट और पुलिस की गाड़ियों की भी चेकिंग कर डाली।

About Post Author