October 24, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने बच्चियों के घर-घर जाकर मनाया विश्व बिटिया दिवस, लोगो ने भी अपने तरीके से मनाया बिटिया दिवस

आज विश्व बिटिया दिवस (विश्व डॉटर्स डे) पर जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने घर-घर पहुंचकर अपने विधानसभा की बच्चियों को आर्शीवाद दिया और उनकी कुशलक्षेम भी जानी है। आज पूरी दुनिया में विश्व बिटिया दिवस (विश्व डॉटर्स डे) मनाया जा रहा है। इसी को देखते हुए ग्रामीण क्षेत्र की बच्चियों के उत्साहवर्धन के लिए जेवर विधायक ने घर-घर पहुंचकर लड़कियों से मुलाकात कर उनका हाल-चाल जाना है। इसके आलावा हिमानी मीणा को आईएएस बनने पर बधाई दी।

 

विश्व बिटिया दिवस के मौके पर जनपद गौतम बुद्ध नगर के ग्राम सिरसा माचीपुर में पहुंचकर धीरेंद्र सिंह ने संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में 323वां स्थान पानी वाली हिमानी मीणा को बधाई देकर प्रोत्साहित किया। जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने कहा कि, गांव की माटी में पलकर बड़ी हुई हिमानी मीणा ने अपनी मेहनत के दम पर आईएएस बनकर अपने अभिभावकों और समाज तथा प्रदेश का नाम रोशन किया है।उन्होंने आगे कहा कि, जब कोई किसी बड़े मुकाम को हासिल करता है तो वह बाकी सभी युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत बन जाता है। हिमानी मीणा कई वर्षों से इसकी तैयारी में जुटी हुई थी।

जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने आगे कहा कि, माता श्रीमती गुड्डी मीणा के एक क्लास भी न पढ़े होने और एक किसान परिवार में जन्म लेने के बावजूद भी ग्रामीण परिवेश से निकल कर, अपनी इच्छा शक्ति के दम पर संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास करने वाली हिमानी मीणा के जज्बे को, मैं दिल से सलाम और आह्वान करता हूँ कि बच्चियां हिमानी मीणा से प्रेरणा लेकर अपना भी पथ प्रशस्त करें।

इस मौके पर हिमानी मीणा ने कहा कि “मैं सदैव सोशल जस्टिस और समाज में समानता लाने के लिए कार्य करूंगी।” धीरेन्द्र सिंह ने हिमानी मीणा के पिता इंद्रजीत सिंह, माता गुड्डी मीणा और भाई हेमंत मीणा से भी मुलाकात की।

जनसामन्य ने भी अपने तरीके से डॉटर्स डे मनाया, किसी ने अपनी प्यारी बेटी को गिफ्ट दिया तो किसी ने उनको अपने साथ घुमाने ले गये।

देखे कुछ फोटो डॉटर्स डे के मौके पर :

चलो आज पार्टी करते है
हम साथ साथ है । एक साथ 31 KM साइकिल चलायी

 

आज ऑफिस नहीं मेरे साथ ही रहना है

 

 

Translate »