September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

टोक्यो पैरा ओलंपिक में इतिहास रचने वाले गौतम बुद्ध नगर के निवासी प्रवीण कुमार के नाम से बनेगा स्टेडियम

गौतम बुद्ध नगर के एक छोटे से गांव के रहने वाले प्रवीण कुमार ने टोक्यो पैरा ओलंपिक में इतिहास रच दिया है। प्रवीण कुमार ने शुक्रवार को हाई जंप में महारत हासिल की है।

प्रवीण कुमार की इस जीत के बाद जेवर के विधायक धीरेन्द्र सिंह से प्रवीण कुमार के माता-पिता से योगी आदित्यनाथ की बातचीत करवाई। उसके बाद खुद प्रवीण कुमार से बातचीत की है। इस दौरान जेवर के विधायक धीरेन्द्र सिंह ने प्रवीण कुमार को बताया कि, उसके नाम से जेवर में एक स्टेडियम बनाया जाएगा।

प्रवीण कुमार ने टोक्यो ओलंपिक के पुरुष हाई जंप टी-44 वर्ग में दूसरा स्थान हासिल किया है। प्रवीण कुमार की वजह से भारत के खाते में एक और सिल्वर मेडल आ गया है। इस तरह प्रवीण कुमार ने हाई जंप में एशियन रिकॉर्ड बना दिया है। प्रवीण कुमार मुलरूप से गौतम बुद्ध नगर के जेवर विधानसभा में स्थित गोविंदगढ़ के रहने वाले है। उनकी इस जीत के बाद जेवर समेत पूरे जिले में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है।

प्रवीण कुमार के टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने के बाद जेवर के विधायक धीरेन्द्र सिंह से उनके माता-पिता की योगी आदित्यनाथ से बात करवाई है।
योगी आदित्यनाथ ने प्रवीण कुमार के माता पिता से बातचीत करते हुए कहा कि, वह उत्तर प्रदेश के लिए बहुत ही गौरव की बात है। योगी आदित्यनाथ ने प्रवीण कुमार से मिलने के लिए बोला है।

धीरेन्द्र सिंह ने प्रवीण कुमार से बातचीत की है। धीरेन्द्र सिंह ने प्रवीण कुमार को शुभकामनांए देते हुए कहा कि, उनके नाम से बहुत ही जल्द एक स्टेडियम बनाया जाएगा। जिसकी आधारशिला उनके कोच सत्यपाल सिंह रखेंगे। इस पर सत्यपाल सिंह ने विधायक धीरेन्द्र सिंह का धन्यवाद दिया है।

आपकों याद दिला दें कि, शुक्रवार की सुबह टोक्यो पैरा ओलंपिक में गौतम बुद्ध नगर के निवासी प्रवीण कुमार ने 2.07 मीटर लंबी छलांग लगाई। प्रवीण कुमार ने 2.07 मीटर की कूद लगाकर सिल्वर मेडल हासिल किया है। वह इस चैंपियनशिप में दूसरे नंबर पर रहे। ग्रेट ब्रिटेन के जोनाथन ब्रूम-एडवर्ड्स ने 2.10 मीटर की कूद के साथ गोल्ड मेडल और पोलैंड के मासीज लेपियाटो ने 2.04 मीटर की कूद लगाकर ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया है।

You may have missed

Translate »