April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

शारदा विश्वविद्यालय में राज्य स्‍थापना दिवस पर अरुणाचल के छात्रों ने किया डांस, अरुणाचल प्रदेश की संस्कृति को ग्रेटर नोएडा में दिखाया

ग्रेटर नोएडा में स्थित शारदा विश्वविद्यालय में 35वें राज्य स्‍थापना दिवस के अवसर पर अरुणाचल प्रदेश के छात्रों ने रंगारंग कार्यक्रम पेशकर समांबांध दिया है। इस मौके पर अलग-अलग ग्रुप में छात्रों ने वहां की स्थानीय कलाकारी, जनजातीय डांस और वहां की खासियत से अन्य प्रदेश के छात्रों को रूबरू कराया है।

इस मौके पर शारदा विवि के चांसलर पीके गुप्ता ने कहा कि, यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है। हमारे विवि में पूर्वोत्तर से काफी संख्या छात्र पढने आते हैं। हमारी कोशिश रहती है कि बच्चों को हम यहां घर और परिवार जैसा माहौल दे सकें। शारदा विवि के चांसलर पी के गुप्ता ने सबसे पहले अरुणाचल प्रदेश के 35वें राज्य स्‍थापना दिवस के अवसर पर अरुणाचल प्रदेश के बच्चों को शुभकामनाएं दी है।

उन्होंने कहा कि, अरूणाचल अकेला ऐसा राज्‍य है। जहां की खूबसूरती शब्दों में बयान नहीं की जा सकती है। हमारे कैंपस में पूर्वोत्तर से आने वालो छात्रों को घर से दूरी की चिंता न सताए, इसलिए हमलोग बिहू, अरूणाचल के जनजाति का पारम्परिक लोक नृत्य गालो व टागिन आदि के कार्यक्रम करते रहते हैं। इसी क्रम में कैंपस में एक रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस मौके पर अरूणाचल ग्रेटर नोएडा स्टूडेंट असोसिएशन के अध्यक्ष और शारदा विवि के बीएड छात्र डोदूम तारा ने कार्यक्रम की शुरूआत की। इसके बाद अशेरा और न्यागोम एडो की टीम ने वहां के पारंपरिक डांस से समां बांध दिया है। ताज टोक ने हिंदी गानों पर शानदार डांसकर जमकर तालियां बटोरीं है। नगरी और उनके ग्रुप ने निशी परंपरा डांस कर वहां की परंपराओं से रूबरू कराया है। कार्यक्रम के अंत में खेडा और उसकी टीम ने अरूणाचली संगीत पर भावविभोर करने वाली प्रस्तुति से दर्शकों को रोमांचित कर दिया है। शारदा विश्वविद्यालय के डायरेक्टर राजीव गुप्ता और सहायक कुलसचिव एहतशाम के मार्गदर्शन और निर्देशन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

Translate »