Thursday, August 4, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

गौतम बुद्ध नगर के डीएम एलवाई यूक्रेन के छात्रों को घर भिजवाएंगे, हेल्पलाइन नंबर भी किया जारी

by Disha
0 comment

भारत के हजारों छात्र यूक्रेन में फंसे हुए है। इस दौरान यूक्रेन से एक विमान थोड़ी देर पहले भारत के मुंबई में लैंड हुआ है। इस एयर विमान में यूक्रेन में फंसे हुए 129 छात्र वापस अपने वतन भारत लौटे है तो वहीं दूसरी ओर गौतम बुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई को सरकार ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।

 

 

दरअसल, यूक्रेन के छात्रों और लोगों से भरे दो विमान नई दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड होंगे। इन विमानों में उत्तर प्रदेश के छात्र भी मौजूद होंगे। जिनको घर तक पहुंचाने के निर्देश गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई को दिए गए है। इसके लिए सुहास एलवाई ने तीन टीमें बनाई है और इनके मोबाइल नंबर भी जारी किए है।

भारत सरकार के सचिव एवं राहत आयुक्त आईएएस रणवीर प्रसाद को उत्तर प्रदेश का नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। रणवीर प्रसाद ने फोन के माध्यम से गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई को निर्देशित किया कि यूक्रेन से दो फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट आ रही है। इसमें भारतीय छात्र और लोग हैं। यह सभी भारतीय छात्र लोग यूक्रेन से वापस भारत आ रहे हैं।

नोडल अधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश के निवासियों को एयरपोर्ट पर रिसीव कर उनके घर तक पहुंचाने की तत्काल व्यवस्था की जाए। इसकी जो भी धनराशि लगेगी, वह उत्तर प्रदेश राहत कार्यालय द्वारा दी जाएगी। नोडल अधिकारी रणवीर प्रसाद के इस निर्देश के बाद सुहास एलवाई ने तीन टीमें गठित की हैं।

सुहास एलवाई ने अपने छात्रों और अन्य व्यक्तियों को एयरपोर्ट से उनके घर तक पहुंचाने के लिए 3 टीमें बनाई हैं। जिसकी जिम्मेदारी अपर जिलाधिकारी बलराम सिंह, अपर जिलाधिकारी अंकिता वर्मा और एआरटीओ प्रशांत तिवारी को सौंपी है। लोग बलराम सिंह से मोबाइल नंबर 7897240672, अंकिता वर्मा से मोबाइल नंबर 8285179367 और प्रशांत तिवारी से मोबाइल नंबर 9415673714 के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं।

About Post Author