May 13, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

हादसों का दिन रविवार : गौतम बुद्ध नगर में तीन स्थानों पर लगी भीषण आग, हजारों लोग हुए बेघर, 2 मासूमों की मौत और करोडों का नुकसान

रविवार गौतम बुद्ध नगर के लिए हादसों का दिन साबित हुआ है। रविवार को जिले में तीन स्थानों पर भीषण आग लगी। जिसमें करोड़ों रुपए का नुकसान तो हुआ, इसके आलावा दो मासूमों की मौत भी इस आग में जलने से हो गई है। सैकड़ों लोग बेघर हो गए है। सबसे बड़ा हादसा नोएडा के बहलोलपुर गांव में हुआ है। जहां सैकड़ों झुग्गियां में आग थी।

पहला मामला नोएडा के बहलोलपुर गांव के पास स्थित करीब 150 झुग्गियों में आग लग गई थी। इस हादसे में हजारों लोग बेघर हो गए है। मिली जानकारी के अनुसार, नोएडा के सेक्टर 39 कोतवाली क्षेत्र में स्थित बहलोलपुर गांव के पास करीब 150 झुग्गियों में हजारों लोग रहते थे। यह लोग मजदूरी करके अपने परिवार का जीवन यापन कर रहे थे। रविवार की सुबह अचानक इन झुग्गियों में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और इस आग की चपेट में आकर 150 झुग्गियां जलकर राख हो गई। इस हादसे में जिंदा जलकर दो मासूमों की मौत हो गई।

दूसरा मामला ग्रेटर नोएडा के कासना में स्थित इकोटेक-1 कोतवाली क्षेत्र के एक्सटेंशन में स्थित एक कंपनी में आग लग गई। यह हादसा भी रविवार की दोपहर करीब 3 बजे के आस पास हुई थी। इस कंपनी में सेलो टेप बनती है। बताया जा रहा है कि शार्ट सर्किट के कारण कंपनी में आग लग गई है। कंपनी में सेलो टेप बनाने वाली मशीन भी जल गई थी। फायर टीम की गाड़ियों ने करीब 2 घंटों की कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पर लिया था।

तीसरा मामला ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा थाना क्षेत्र का है। रबूपुरा में स्थित चामुंडा मार्ग पर मौजूद एज कबाड़ के गोदाम में आग लग गई थी। यह आग काफी भयंकर थी। कबाड़ के कारण काफी तेजी से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया, इस आग की चपेट में आकर लाखों रूपए का सामान जलकर राख हो गया है।

Translate »