Thursday, August 4, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

डायरेक्ट कनेक्शन के लिए सुपरटेक इको विलेज निवासियों की अनोखी मुहिम

by Priya Pandey
0 comment

NCLT की तरफ से दिवालिया घोषित हो चुके सुपरटेक बिल्डर के इको विलेज 2 में रविवार को NPCL कनेक्शन के लिए एक मेगा ड्राइव का आयोजन किया गया. सोसाइटी के कुछ वॉलंटियर्स ने इस मेगा ड्राइव का आयोजन किया और लोगों को NPCL बिजली कनेक्शन के लिए फॉर्म भरने के लिए प्रोत्साहित किया. इन वॉलंटियर ने ही कुछ रुपये इकट्ठा करके NPCL के फॉर्म भी छपवाए थे, जो एनपीसीएल की तरफ से एक पीडीएफ के तौर पर दिया गया था. इस मेगा ड्राइव के दौरान करीब 800 लोगों ने डायरेक्ट कनेक्शन के लिए फॉर्म भरे. इसके अलावा करीब 500 लोग फॉर्म लेकर गए हैं, जो आगामी 2-3 दिन में इन वॉलंटियर के पास अपने फॉर्म भरकर जमा करवाएंगे.

बिल्डर की मेंटेनेंस एजेंसी सोसाइटी के निवासियों से 7.50 रुपये प्रति यूनिट से ज्यादा का चार्ज वसूल रही है. जबकि एनपीसीएल की टैरिफ इससे काफी कम है. इसके अलावा यदि किसी निवासी को अपने फ्लैट पर बिजली का लोड बढ़वाना होता है तो उसके लिए भी सुपरटेक की तरफ से 20 हजार रुपये से ज्यादा की मांग रखी जाती है, इस पर जीएसटी अलग से वसूला जाता है।

सोसाइटी के इन वॉलंटियर्स ने सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक इस मेगा कैंप का आयोजन किया. जिसमें फॉर्म वितरण के साथ ही फॉर्म भरने में मदद की गई और उनके भरे हुए फॉर्म की जांच करके उसे एनपीसीएल में जमा करने के लिए फिलहाल एक जगह संग्रहित कर लिया गया है. इस मेगा कैंप में एन पॉल, अनुपम मिश्रा, आशीष त्यागी, दिगपाल सिंह, डीके सिन्हा, अमित कुमार, दीपक भट्ट, दीपक माथुर, गोविंद भट्ट, अपनत्व, नीरज श्रीवास्तव इत्यादि शामिल थे।

About Post Author