December 2, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

T20 वर्ल्ड कप: अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के पिच तैयार करने वाले भारतीय क्यूरेटर मोहन सिंह की यूएई में संदिग्ध हालत में मौत ; कई सवाल उठाता मौत!

यूएई के आबूधाबी में शेख जायद स्टेडियम में टी-20 के अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मैच से एक बहुत बड़ी और चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है।

Mohan singh

दरअसल, पाकिस्तानी मीडिया और विदेशी मीडिया जगत में भारतीय क्यूरेटर मोहन सिंह जिन्होंने अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मैच मैं पिच को तैयार किया था, उनकी यूएई में संदिग्ध हालत में मौत की पुष्टि की गई है, वैसे तो अगर मीडिया खबरों की माने तो इसे आत्महत्या करार दिया जा रहा है। लेकिन प्रशासन की जांच जारी है, जांच के बाद ही सही खुलासा हो पाएगा। लेकिन मैच के दौरान इस तरह क्यूरेटर का मौत हो जाना कई सवाल को जन्म दे रहा है।
आपको बता दूं कि अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच यह मैच काफी अहम था। अगर अफगानिस्तान इस मैच को जीत जाता तो भारत के सेमीफाइनल में जाने का रास्ता साफ था। लेकिन अफगानिस्तान के हार के साथ ही भारतीय टीम की भी भारत वापस आने की बैकपैकिंग शुरू हो चुकी है।

कौन था क्यूरेटर मोहन सिंह

36 वर्षीय मोहन सिंह यूएई में क्यूरेटर के तौर पर काम कर रहे हैं मोहन सिंह भारत के ही रहने वाले हैं कई मैचों के विकेट भी मोहन सिंह नहीं बनाए हैं जिसमें शेख जायद स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और वेस्टइंडीज खेल चुका है। बात अगर मोहन सिंह के शुरुआती कैरियर की करें तो पंजाब क्रिकेट स्टेडियम क्यूरेटर के प्रशिक्षण लेने के बाद मोहन सिंह अबू धाबी आ गए। क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने से पहले मोहन सिंह को तैराकी में काफी रुचि थी।

2007 वर्ल्ड कप में भी हुई थी ऐसी घटना

इसे इत्तेफाक कहे या फिर साजिश लेकिन 2007 के वर्ल्ड कप में भी ठीक ऐसे ही घटना देखने को मिली थी। जिसमें 17 मार्च 2007 को पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच मैच खेला गया था और इस मैच में पाकिस्तान की टीम बुरी तरह से हार चुकी थी। और इस हार के साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम 2007 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई थी, हालांकि यह बहुत बड़ा उलटफेर था। इसके ठीक अगले दिन ही टीम के कोच बॉब वूल्मर की संदिग्ध हालत में डेड बॉडी मिली। बॉब वूल्मर की डेड बॉडी जमैका के किंग्सटन में उनके ही होटल के बाथरूम में पाई गई। चौंकाने वाली बात यह थी कि उनके शरीर पर एक भी कपड़ा नहीं था। यह मामला इतना तूल पकड़ गया कि इसके लिए पाकिस्तानी क्रिकेटर पर आरोप लगाते हुए पाकिस्तानी क्रिकेटर को खूनी तक कहा गया था।

Translate »