Sunday, August 7, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

टी20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी, 5 साल बाद होगा भारत और पाकिस्तान का मुकाबला

by Sachin Singh Rathore
0 comment

आईसीसी ने इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। आईसीसी ने कुछ समय पहले ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए ग्रुप का ऐलान किया था।

भारतीय टीम विश्व कप में अभियान की शुरूआत 24 अक्टूबर चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। वहीं, टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 17 अक्टूबर को ओमान और पपुआ न्यू गिनी के बीच खेला जाएगा। फाइनल 14 नवंबर को होगा।

ग्रुप टीमों का पहले हो चुका ऐलान

बता दें आईसीसी ने कुछ समय पहले ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए ग्रुप का ऐलान किया था। ओमान में खेले जाने वाले राउंड में 8 टीमें सुपर-12 में जगह बनाने के लिए खेलेंगी। इन टीमों 2014 की टी20 विजेता श्रीलंका के अलावा आयरलैंड और बांग्लादेश जैसी बड़ी टीमों के नाम शामिल हैं।

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक होगा। क्वालीफाइंग राउंड मिलाकर कुल 45 मैच खेले जाएंगे। इसमें से क्वालीफायर राउंड में 12 मैच और सुपर-12 राउंड में 30 मैच खेले जाएंगे। इसके अलावा सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले होंगे।

आईसीसी टूर्नामेंट में भारत पाकिस्तान पर भारी

अगर बात करें टी20 वर्ल्ड की तो भारत और पाकिस्तान के बीच पिछला मुकाबला 2016 में खेला गया था।दोनों टीमें टी-20 वर्ल्ड कप में 5 बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इन सभी में भारत ने पाकिस्तान को हराया है और अगर ओवरऑल टी-20 की बात करें, तो भारत और पाकिस्तान ने 8 मैच खेले हैं। इसमें टीम इंडिया ने 7 और पाकिस्तान ने 1 मैच जीता। 1 मैच भारत ने टाई के बाद बॉल आउट में जीता था।

About Post Author