Wednesday, August 10, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

Udaipur Murder Case: कन्हैयालाल के अंतिम संस्कार में उमड़ी भीड़, हत्यारों को फांसी दो के लगे नारे

by Priya Pandey
0 comment

उदयपुर में मंगलवार को दिनदहाड़े दो लोगों ने कन्हैयालाल नामक एक दर्जी की हत्या कर दी, जिसके बाद पूरे उदयपुर में सांप्रदायिक तनाव की स्थिति बनी हुई है। पूरे राज्य में धारा 144 लागू कर दिया गया है। राज्य के उदयपुर, दौसा और अजमेर जिलों में इंटरनेट सेवा पूरी तरह से बंद कर दी गई है। उदयपुर में लोगों की पूरी रात तनाव में गुजरी है। प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सबसे अपील की है-सब मिलकर ऐसे वक्त में शांति से रहें और तनाव का माहौल ना बनने दें। जो लोग दोषी हैं, उनको बख्शा नहीं जाएगा।

बता दें कि उदयपुर में मंगलवार की दोपहर दो लोगों ने धारदार हथियार से एक दर्जी, कन्हैयालाल की हत्या कर दी और उसका वीडियो सार्वजनिक तौर पर जारी करते हुए कहा कि वे ‘‘इस्लाम के अपमान’’ का बदला ले रहे हैं। इसके बाद उदयपुर के धानमंडी थाने के एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) भंवर लाल को इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।

राजस्थान के उदयपुर में मंगलवार को दोपहर तीन बजे के बाद कन्हैयालाल नामक दर्जी की हत्या की घटना ने पूरे देश तो स्तब्ध कर दिया है। पैगंबर मोहम्मद साहब को लेकर पिछले दिनों आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली नूपुर शर्मा के समर्थन में गलती से हुए एक पोस्ट की वजह से कट्टरपंथियों ने कल कन्हैयालाल की गला रेतकर हत्या कर दी थी।

कपड़े सिलवाने के बहाने दुकान में घुसे आरोपियों ने पूरी घटना को कैमरे में भी कैद किया था और इसके दो वीडियो जारी करते हुए पीएम मोदी को भी जान से मारने की धमकी दी।

About Post Author