April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

ताइवान ट्रेन हादसे में प्रासीक्यूटर ने की संदिग्ध के गिरफ़्तारी की अपील

ताइवान ट्रेन हादसे की बाबत ताइवानी प्रासीक्यूटर ने संदिग्ध आरोपी की गिरफ़्तारी की माँग की है जिसकी ट्रक से भिड़ने के बाद ट्रेन पटरी से उतरी और यह हादसा हुआ।

बता दें कि बीते दिन ताइवान में तक़रीबन 9 बजे हुए भयानक ट्रेन हादसे के चलते 41 से ज़्यादा लोगों की मौत हुई है जिसे चार दशकों का सबसे भयानक ट्रेन हादसा माना जा रहा है।
ख़बरों के अनुसार यह हादसा पूर्वी ताइवान की एक सुरंग में हुआ जहाँ ट्रेन एक ट्रक को टक्कर मारने के बाद पटरी से उतर गई। ख़बरों के मुताबिक़ यह ट्रॅक ग़लत ढंग से खड़ी थी जिसके चलते ट्रेन और ट्रक की भिड़ंत हुई जिसमें तक़रीबन 500 यात्री सवार थे।
‘हुआलिएन प्रोसिक्यूटर ऑफ़िस’ के हेड ‘यू हसिउ-दुआन’ ने शुक्रवार को बताया कि संदिग्ध के ख़िलाफ़ कोर्ट से वॉरेंट जारी करने का अनुरोध किया गया है।
उन्होंने कहा- “प्रासंगिक सबूतों को संरक्षित करने के लिए, हमारे पास घटनास्थल पर अभियोजकों के कई समूह हैं और आवश्यक स्थानों की खोज कर रहे हैं,” 
बताया जा रहा है कि यह ट्रेन ताइवान की राजधानी ताइपे से ताइतुंग शहर को जा रही थी जब यह हादसा हुआ। इस ट्रेन में सवार अधिकांश यात्री ताइवान के लोकप्रिय ‘टॉम्ब स्वीपिंग फ़ेस्टिवल’ का जश्न मनाने जा रहे थे।
Translate »