April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

नोएडा एंट्री गेट के दोनों तरफ ताजमहल, गंगा घाट और सारनाथ के स्तूप स्थापित हुए, सीईओ ऋतु महेश्वरी ने किया निरीक्षण

नोएडा की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी के द्वारा एक्सप्रेसवे पर महामाया फ्लाईओवर के पास सड़क के दोनों तरफ वेस्ट ऑफ आर्ट के तहत कबाड़ से बनाकर ताजमहल ,गंगा घाट और सारनाथ के स्तूप स्थापित किया गया है। जिसको ऋतु महेश्वरी द्वारा निरीक्षण किया गया है।


यूपी दिवस के समय इनका निर्माण किया गया था। शिल्प हाट में इसका उद्घाटन हुआ था। निरीक्षण के दौरान मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी द्वारा निर्देशित किया गया कि मौके पर सारनाथ का स्तूप कुछ नीचे लगा है, उसे ऊपर उठाया जाए। सभी में ग्राउंड पर लाइट रंगीन लगाई जाए। उनके अंदर की पीली लाइट को और ज्यादा तेज किया जाए। साथ ही उनके द्वारा निर्देशित किया गया कि तीनों जगह पर पार्क की तरह डेवलप किया जाए। जहां पर सारनाथ का स्तूप है। वहां पर बगल में फव्वारा भी लगाया जाए। तीनों जगह पर जो बोर्ड लगाए गए हैं। उन्हें और बड़ा किया जाए बैकड्राप में सफेद स्क्रीन लगाई जाए जिससे दूर से लोगों को दिख सकें।

ऋतु महेश्वरी द्वारा उत्तर प्रदेश के अत्याधुनिक शहर में बने हुए सुंदर पार्कों के लिए ये कहा गया कि बायोडायवर्सिटी पार्क भगत सिंह, ओखला बर्ड सेंचुरी पार्क आदि के साथ इन्हें भी जोड़ कर पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित किया जाए। जिससे आगे चलकर इस पूरी सर्किट में पर्यटन के लिए बस भी चलवाई जा सके।

इसी के साथ उत्तर प्रदेश के अंदर प्रवेश करते ही प्रदेश के अन्य दर्शनीय स्थलों की आकृतियां विभिन्न प्रमुख स्थानो पर स्थापित की जाएगी। निरीक्षण के समय अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी नेहा शर्मा, निदेशक उद्यान इंदु प्रकाश सिंह, उद्यान विभाग, विद्युत विभाग और वर्क सर्किल की पूरी टीम उपस्थित रही है।

Translate »