September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

तालिबान जल्द कर सकता है नई सरकार की घोषणा

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने कहा कि नई सरकार के गठन पर अफ़ग़ान राजनीतिक नेताओं के साथ बातचीत चल रही है। जल्द ही सरकार की घोषणा की जाएगी।

 

Ndtv

 

नया टोलो न्यूज को दिए एक बयान में मुजाहिद ने कहा, “हमारे राजनीतिक अधिकारियों ने काबुल में नेताओं के साथ मुलाकात की, उनके विचार महत्वपूर्ण हैं, चर्चा चल रही है, जल्द ही सरकार पर एक घोषणा की उम्मीद है।”

इससे पहले शनिवार को, तालिबान के राजनीतिक कार्यालय के सदस्यों ने काबुल में पूर्व राष्ट्रपति हामिद करज़ई और अब्दुल्ला अब्दुल्ला, राष्ट्रीय सुलह के लिए उच्च परिषद (एचसीएनआर) के प्रमुख सहित कई राजनेताओं के साथ मुलाकात की, और गठन सहित समग्र राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की।

शनिवार को काबुल पहुंचे तालिबान के राजनीतिक कार्यालय के सदस्यों में शहाबुद्दीन डेलावर, अब्दुल सलाम हनफ़ी, मुल्ला ख़ैरुल्ला ख़ैरखाव और अब्दुल रहमंद फ़िदा शामिल हैं। अब्दुल्ला ने एक फ़ेसबुक पोस्ट में इस बैठक की पुष्टि की।

तालिबान नेताओं ने कहा कि चर्चा राजनीतिक प्रक्रिया और एक समावेशी सरकार के गठन पर केंद्रित थी। हालांकि, कुछ अफ़ग़ान नेताओं ने बातचीत के तरीके की आलोचना करते हुए कहा कि राजनीतिक प्रक्रिया समावेशी होनी चाहिए।

नहज़त-ए हम्बस्तगी अफ़ग़ानिस्तान के प्रमुख सैयद इशाक गिलानी ने कहा, “मैं इस खेल को एक अच्छे रूप में नहीं देखता क्योंकि यह इंसानों को खेल की तरह दर्शा रहा है, हर कोई ख़ुद को बड़ा दिखाने की कोशिश कर रहा है और अफ़ग़ानों के लिए कोई सम्मान नहीं है।”

You may have missed

Translate »