September 28, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

बिहार में नए नवेले अस्पताल की दीवार गिरी तो तेजस्वी यादव ने किया मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज़

शुक्रवार को नवनिर्मित कैंसर संस्थान के ऑपरेशन थियेटर की फ़ॉल्स सीलिंग और दीवारें गिर गईं। इसका निर्माण पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (IGIMS) में किया गया था।

 

PTI

 

इस घटना में एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया और चार अन्य को मामूली चोटें आईं हैं। बता दें कि इस कैंसर संस्थान का उद्घाटन बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने किया था, जिन्होंने अस्पताल के निदेशक से इस मामले में अधिक जानकारी मांगी है। गंभीर रूप से घायल मज़दूर फ़िलहाल वेंटिलेटरी सपोर्ट पर है जबकि उसके पैर में फ्रैक्चर है।

 

‘भ्रष्टाचार का कोई खेल नहीं’

इस बीच, विपक्षी नेता तेजस्वी यादव ने इस घटना को लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसा है। उन्होंने अपने व्यंग्यात्मक ट्वीट में लिखा, “माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी ने 23 दिन पहले पटना में 120 करोड़ की लागत से निर्मित IGIMS के कैंसर इंस्टिट्यूट की बिल्डिंग का लोकार्पण किया था लेकिन चंद दिनों में ही बिल्डिंग के हिस्से भरभरा कर गिर गए। भ्रष्टाचार का कोई खेल नहीं बस नवनिर्मित बिल्डिंग को गिरना था, गिर गयी।”

22 सितंबर, 2020 को इस कैंसर संस्थान का उद्घाटन किया गया और ऑपरेशन थियेटर ने 11 अगस्त, 2021 को काम करना शुरू कर दिया था।

आईजीआईएमएस के एससीआई की ऊपरी मंजिल पर स्थित ऑपरेशन थियेटर में मशीन लगाने का काम चल रहा था। इसी दौरान ओटी की दीवार गिर गई और पास में काम करने वाला एक कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद उन्हें इमरजेंसी में भर्ती कराया गया।

सूचना मिलते ही संस्थान के निदेशक डॉ. एन.आर. विश्वास और चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मनीष मंडल ने घटना का जायज़ा लिया और घायल मज़दूर से मुलाक़ात की। अस्पताल अधीक्षक डॉ. मनीष मंडल ने कहा कि आदमी दीवार के किनारे खड़ा था और मोबाइल पर बात कर रहा था, इस दौरान ही वह घायल हो गया और उसका पैर टूट गया।

Translate »