September 28, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

‘लालू जी और मैं सब ठीक कर देंगे’ तेज प्रताप के साथ विवाद पर बोले तेजस्वी यादव

गुरुवार को राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने अपने भाई तेज प्रताप यादव के साथ चल रही तनातनी पर कहा है कि वे और उनके पिता लालू प्रसाद यादव सब ठीक कर देंगे।
समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा, “सभी की राय अलग होती है। मैं और पार्टी अध्यक्ष यहां मौजूद हैं। हम सब ठीक कर देंगे।”

 

 

ग़ौरतलब है कि यह कोई पहली बार नहीं है जब राष्ट्रीय जनता डीप के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेटों के बीच तनातनी दिखाई दी है। हालांकि इस बार दोनों के रिश्तों में तल्ख़ी का कारण है तेजस्वी यादव द्वारा तेज प्रताप यादव के करीबी आकाश यादव को राजद (छात्र) पार्टी के अध्यक्ष पद से हटाना।

इसपर बुधवार को तेज प्रताप यादव ने ट्वीट करके लिखा था, “प्रवासी सलाहकार से सलाह लेने में अध्यक्ष जी ये भूल गए कि पार्टी संविधान से चलता है और राजद का संविधान कहता है कि बिना नोटिस दिए आप पार्टी के किसी पदाधिकारी को पदमुक्त नहीं कर सकते। आज जो हुआ वो राजद के संविधान के ख़िलाफ़ हुआ…”

इसके बाद आज यानी गुरुवार को तेज प्रताप यादव ने ट्वीट करके लिखा है, “जिस प्रवासी सलाहकार के इशारों पर पार्टी चल रही वो हरियाणा में अपने परिवार से किसी को सरपंच नहीं बनवा सकता वो ख़ाक मेरे अर्जुन को मुख्यमंत्री बनायेगा। वो प्रवासी सलाहकार सिर्फ़ लालू परिवार और राजद में मतभेद पैदा कर सकता है।”

अब तक इस मामले पर ट्विटर के माध्यम से तेजस्वी यादव ने कुछ नहीं कहा है। कइयों का मानना है इस विवाद का कारण एक पोस्टर है जिसमें आकाश यादव द्वारा तेज प्रताप यादव को प्रमुखता दी गयी थी जो तेजस्वी यादव को अच्छा नहीं लगा।

इस पूरे मामले पर जगदानंद सिंह ने एएनआई से बात की।
उन्होंने कहा है, “मुझे नहीं पता है कि वह नाराज़ हैं। शायद उन्हें कोई ग़लतफहमी हुई है। वह एक ज़रा सी बात पर इतना बड़ा पहाड़ खड़ा करना चाहते हैं।”

बता दें कि सिंह ने आकाश यादव की जगह राजद छात्र इकाई का अध्यक्ष पटना यूनिवर्सिटी में लॉ की पढ़ाई कर रहे गगन कुमार को बना दिया है।

Translate »