November 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

जेवर में बनने वाले फिल्म सिटी के लिए मंगलवार से होगी टेंडर प्रक्रिया शुरू, यमुना प्राधिकरण ने रखी यह दो बड़ी शर्त

योगी आदित्यनाथ के इजाजत के बाद फिल्म सिटी के लिए टेंडर प्रक्रिया आगामी 23 नवंबर 2021 से शुरू होने वाली है। यह टेंडर प्रक्रिया ग्लोबल स्तर पर होगी। जिसमें देश-विदेश की इंटरनेशनल कंपनियां आवेदन कर सकती है। इसकी जानकारी रविवार को यमुना विकास प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुण वीर सिंह ने दी है।

यमुना विकास प्राधिकरण के सेक्टर-21 में स्थित एक एकड़ जमीन पर फिल्म सिटी बनेगी। इस फिल्म सिटी के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू होने वाली है। जिसमें इंटरनेशनल स्तर की कंपनियां आवेदन कर सकती है। यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुण वीर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि, आवेदन करने वाली कंपनियों के लिए दो शर्तें रखी गई है कि, पहली शर्त फिल्म प्रोडक्शन से जुड़ा होना चाहिए और दूसरा कि नेट वर्थ ढाई हजार करोड़ होना जरूरी है।

यमुना प्राधिकरण से मिली जानकारी के मुताबिक, फिल्म सिटी का निर्माण कार्य 3 चरण में पूरा होगा। पहला चरण साल 2022 से 2024 के बीच होगा। दूसरा चरण 2025-27 और तीसरा चरण साल 2028- 29 के बीच में पूरा होगा। जेवर में बनने वाली इस फिल्म सिटी के निर्माण में अभी करीब 17 करोड़ रुपए का अनुमान लगाया जा रहा है। वैसे तो फिल्म सिटी कुल 740 एकड़ में बसेगी। लेकिन 40 एकड़ में फिल्म संस्थान, 120 एकड़ में एम्यूजमेंट पार्क और 100 एकड़ में कमर्शियल एक्टिविटी होंगी।

Translate »