Saturday, August 6, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या से बढ़ा तनाव, हिंदू संगठन के लोग जुटे

by Priya Pandey
0 comment

कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। दरसल, कर्नाटक के शिवमोगा जिले में रविवार रात करीब 9 बजे बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की चाकू मारकर पर हत्या कर दी गई। मारे गए युवक की पहचान 26 साल के हर्षा के तौर पर हुई। स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने धारा 144 लगा दी। वहीं मृतक हर्षा का शव सुरक्षा के बीच पोस्ट मॉर्टम के लिए भेजा गया। पोस्टमॉर्टम के बाद पुलिस सुरक्षा के बीच शव उसके घर लाया गया।

कर्नाटक के गृह मंत्री अर्गा ज्ञानेंद्र ने इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए, पुलिस को सबूत मिले हैं और घटना में शामिल लोगों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। फिलहाल मेरी लोगों से अपील है कि शांति बनाए रखें।

इस हत्या के विरोध में कई हिंदू संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि पुलिस ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि हत्या की वजह क्या थी। जानकारी के मुताबिक हर्षा ने अपने फेसबुक पर हिजाब के विरोध में और भगवा गमछे के समर्थन में पोस्ट लिखी थी। इसके अलावा हिजाब के विरोध में होने वाले प्रदर्शनों में भी वह शामिल था। शिवमोगा में तनाव इतना बढ़ा है कि दो दिनों के लिए स्कूल कॉलेज भी बंद कर दिए गए हैं।

About Post Author