श्रीनगर में आतंकवादियों का ग्रेनेड हमला, एक नागरिक की मौत

by Disha
0 comment

रविवार को श्रीनगर के हरि सिंह हाई स्ट्रीट इलाके में सुरक्षा बलों पर आतंकवादियों द्वारा किए गए ग्रेनेड में एक नागरिक की मौत हो गई और एक पुलिसकर्मी सहित 10 से ज़्यादा लोग घायल हो गए।

 

 

समाचार एजेंसी पीटीआई ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा, “शाम करीब 4:20 बजे, आतंकवादियों ने हरि सिंह हाई स्ट्रीट पर पुलिस और सुरक्षा बलों की तैनाती पर ग्रेनेड फेंका।” हमले में एक पुलिसकर्मी और 10 नागरिकों को छर्रे लगे।

अधिकारी ने कहा कि घायलों को श्री महाराजा हरि सिंह (एसएमएचएस) अस्पताल ले जाया गया है, जहां एक नागरिक ने दम तोड़ दिया। रिपोर्ट के मुताबिक़, इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाश शुरू कर दी गई है।

इस घटना पर जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि पिछले साल जम्मू-कश्मीर में हथगोले, नागरिकों की हत्या और अन्य आतंकी गतिविधियों से जुड़े लगभग 85 आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया था।

सिंह ने कहा, “जम्मू में आईईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) लगाकर अशांति पैदा करने के (आतंकवादियों द्वारा) प्रयास हाल ही में विफल कर दिए गए हैं। भारी मात्रा में हथियार, विस्फोटक, हथगोले और अन्य सामग्री ज़ब्त की गई हैं।”

पाकिस्तान पर जम्मू में गड़बड़ी पैदा करने के लिए बार-बार प्रयास करने का आरोप लगाते हुए सिंह ने कहा, पुलिस और अन्य सुरक्षा बल लगातार निगरानी कर रहे हैं और उनके “बुरे मंसूबों” को नाकाम कर रहे हैं।

About Post Author