April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

अमेरिका के टेक्सास में गोलीबारी, एक की मौत

अमेरिका के टेक्सास में गुरुवार को एक कंपनी में हुई गोलीबारी हुई जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है और कई गंभीर रूप से घायल हैं। अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने इस तरह की हिंसा को एक “माहमारी” माना है और इससे निपटने के लिए योजना भी पेश की है। यह हमला पूर्वी टेक्सास के ब्रायन इलाके में हुआ। पुलिस विभाग के मुताबिक़, संदिग्ध को “हिरासत” में ले लिया गया है।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि गोली चलाने वाला आदमी, अलमारी बनाने वाली कंपनी का कर्मचारी है। इस गोलीबारी के दौरान एक अधिकारी भी घायल हुआ है।
पुलिस चीफ़ एरिक बुस्के के मुताबिक़, पुलिस अधिकारियों को दोपहर 2.30 बजे के क़रीब केंट मूर कैबिनेट्स में हमले की सूचना मिली थी।
उन्होंने बताया, “गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि चार और लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।” पुलिस के अनुसार कुल सात लोगों के घायल होने की बात कही है जिसमें से एक व्यक्ति को मामूल चोटें आई हैं।
टेक्सास के पब्लिक सेफ़्टी डिमार्टमेंट ने बताया कि ब्रायन में हुई “गोलीबारी की घटना में शामिल संदिग्ध व्यक्ति की पहचान करने के दौरान एक पुलिस कर्मी को गोली मार दी गई। उसकी हालत गंभीर लेकिन स्थिर बनी हुई है।”
बुस्के ने संवाददाताओं से कहा, “जैसा ही आप कल्पना कर सकते हैं यह प्रक्रिया काफी जटिल है क्योंकि वेयरहाउस में लोगों की संख्या पूरी है और इसलिए हम सबसे पूछताछ कर रहे हैं। प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ की जा रही है और लोगों से बात कर रहे हैं ताकि ये पता चल सके कि आखिर हुआ क्या है।”
अमेरिका में बीते कुछ दिनों से ऐसी घटनाओं में तेज़ी से वृद्धि हुई है जिसे लेकर राष्ट्रपति जो बाइडन ने चिंता भी व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि इस समस्या का समाधान साथ मिलकर ही होगा।
Translate »