Friday, July 1, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

थाना सेक्टर-126 नोएडा पुलिस द्वारा, कंपनी सुपरवाइजर की गोली मारकर हत्या करने की सनसनीखेज घटना का किया सफल अनावरण

सम्पत्ति के लालच में पत्नी ने प्रेमी व पूर्व पति के बेटे के साथ मिलकर शार्प शूटर हायर कर करायी पति की हत्या। हत्या के आरोपी दो अभियुक्त गिरफ्तार, कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल व अन्य सामान बरामद

by Sachin Singh Rathore
0 comment

15 मई रविवार को थाना सेक्टर 126 नोएडा पुलिस द्वारा दिन दहाडे कंपनी सुपरवाइजर की गोली मारकर हत्या करने की सनसनीखेज घटना का सफल अनावरण करते हुये दो अभियुक्तों अकील पुत्र इरशाद निवासी ग्राम रायपुर शाहपुर थाना चंदौस जिला अलीगढ वर्तमान पता जीतराम कालोनी सलारपुर के पीछे थाना सेक्टर 39 गौतमबुद्धनगर 2. विशाल पुत्र संतोष सिंह निवासी मित्तल चौक शिव मंदिर थाना प्रहलादपुर थाना बदरपुर दिल्ली को रायपुर पुश्ता कट के पास से गिरफ्तार किया गया है, कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद की गयी है।

10 मई को समय करीब 04.00 बजे शाम वादी श्री ऋषिपाल शर्मा पुत्र श्री प्रकाश शर्मा निवासी 107 नीयर शर्मा मार्केट प्रहलादपुर बदरपुर साउथ दिल्ली अपनी स्कूटी से काम करके वापस अपने घर जा रहे थे कि अचानक 02 मो0सा0 सवार व्यक्तियों ने पीछे से आकर सेक्टर 94 सुपरनोवा बिल्डिंग के पास उन्हें गोली मार दी और मौके से भाग गये। सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस द्वारा ऋषिपाल शर्मा को अस्पताल सेक्टर 30 निठारी नोएड़ा में भर्ती कराया गया जिन्हें बाद में उच्च संस्थान सफदरजंग दिल्ली में रेफर कर दिया गया एवं ऋषिपाल शर्मा द्वारा 10 मई को सफदरजंग अस्पताल से ही FIR किया था। घायल ऋषिपाल उपरोक्त की 14 मई को उपचार के दौराने मृत्यु हो गयी।

विवेचना के दौरान अभियुक्तों 1. अकील पुत्र इरशाद 2. विशाल पुत्र संतोष सिंह 3. पूजा पत्नी संतोष सिंह 4.मेहन्दी हसन पुत्र अख्तर अली के नाम प्रकाश में आये। गिरफ्तार अभियुक्त अकील ने बताया कि मृतक ऋषिपाल शर्मा का अपनी पहली पत्नी मीनू से तलाक हो गया था। पूजा मृतक ऋषिपाल शर्मा की दूसरी पत्नी है। पूजा के पहले पति से उसे एक बेटा है जिसका नाम विशाल है। अभियुक्त अकील की पत्नी का अपोलो अस्पताल दिल्ली में पैरालाईसिस का इलाज चल रहा था जिसकी तबीयत बहुत खराब रहती थी। पूजा भी अपोलो अस्पताल दिल्ली में साफ-सफाई का काम करती थी तभी से मेरे व पूजा के प्रेम संबंध थे और हम दोनों रिलेशनशिप में भी रहे है। पूजा ने ही मुझको बताया था कि ऋषिपाल उपरोक्त रायपुर सेक्टर 126 नोएडा का रहने वाला है जिसके पास काफी सम्पत्ति है।

पूछताछ में यह तथ्य भी सामने आया है कि पूजा ने धीरे-धीरे मृतक ऋषिपाल की कुछ सम्पत्ति को बिकवा दिया व बाकी बची सम्पत्ति हडपने के लिये प्रेमी अकील व बेटे विशाल के साथ मिलकर ऋषिपाल को जान से मारने की योजना तैयार की जिसके लिये अकील व विशाल ने 50,000/- रूपये में शार्प शूटर मेहन्दी हसन को हत्या करने के लिये तैयार किया। योजना अनुसार अकील द्वारा दिनांक 10.05.2022 को अपनी मोटरसाइकिल होन्डा शाइन नं0 यूपी 16 एएस 2155 की नंबर प्लेट पर मिट्टी लगाकर विशाल व शार्प शूटर मेहन्दी हसन को दे दी, साजिश के तहत ऋषिपाल का पीछा किया व मौका पाते ही शार्प शूटर मेहन्दी हसन ने सेक्टर-94 नोएडा सुपरनोवा बिल्डिंग के पास ऋषिपाल को गोली मार दी और मोटरसाइकिल पर फरार गये। दिनांक 14.05.22 को ऋषिपाल की सफदरजंग अस्पताल में मृत्यु हो गयी। विवेचना के दौरान मुकदमा उपरोक्त में धारा 302/120बी/34 भा.द.वि की बढोतरी की गयी। वांछित चल रहे अभियुक्त पूजा व मेहन्दी हसन की शीघ्र गिरफ्तारी की जाएगी।