September 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर भक्तों के लिए नहीं खुलेंगे नोएडा इस्कॉन मंदिर का कपाट, भारत और अमेरिका समेत विश्व के 26 देशों में होगा लाइव प्रसारण

कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार भी नोएडा में स्थित इस्कॉन मंदिर का कपाट भक्तों के लिए नहीं खुलेंगे।

इस्कॉन मंदिर का कपाट जन्माष्टमी के मौके पर भी बंद रहेगा। लेकिन जन्माष्टमी पर श्री कृष्ण जन्मोत्सव के दर्शन के लिए ऑनलाइन लाइव प्रसारण होगा। भारत और अमेरिका समेत विश्व के 26 देशों में नोएडा इस्कॉन मंदिर से श्री कृष्ण जन्माष्टमी का कार्यक्रम लाइव दिखाया जाएगा।

सोमवार को पूरे देश में हर्ष उल्लास के साथ जन्माष्टमी का त्यौहार मनाया जाएगा। नोएडा के सेक्टर 33 में स्थित इस्कॉन मंदिर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के लिए विशेष तैयारियां चल रही हैं। प्रशासनिक अनुमति नहीं मिलने के कारण इस बार सर्वजनिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाएगा। हालांकि इससे पहले पिछले दो बार से भी नोएडा के इस्कॉन मंदिर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी का सर्वजनिक कार्यक्रम नहीं किया जा रहा है। जिसका कारण कोरोना संक्रमण है।

भक्तों की आस्था को देखते हुए नोएडा इस्कॉन मंदिर प्रशासन इस बार जन्माष्टमी पर पूरा ऑनलाइन प्रसारण करेगा। इस्कॉन मंदिर के एक संत ने बताया कि, यहां से लाइव प्रसारण भारत, अमेरिका, पाकिस्तान और नेपाल समेत 26 देशों में किया जाएगा। सोमवार की सुबह 7:00 बजे आरती होगी। जिसमें 51 किलो फूलों से इस्कॉन मंदिर में श्री कृष्ण का पूजन किया जाएगा। जिसमें अनेक प्रकार के फूल मौजूद होंगे।

रात के समय श्री कृष्ण जन्म उत्सव के कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। मंदिर के पंडित और आचार्यों के साथ मिलकर पूरे वैदिक मंत्रों और सनातन नीति रिवाज के अनुसार जन्माष्टमी का पर्व मनाया जाएगा। जिस का लाइव प्रसारण 26 देशों में किया जाएगा।

Translate »