Monday, September 26, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को मिला 60 करोड़ रुपए का तोहफा, यहां देखिए शहर में कहां-कहां होगा विकास

by MotherlandPost Desk
0 comment

ग्रेटर नोएडा को और भी ज्यादा विकसित करने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 30 नई परियोजना के लिए टेंडर जारी किया है।

जिसमें 60 करोड़ रुपए की लागत से विकास कार्य किया जाएगा। अगले 2 महीने में इन सभी प्रोजेक्ट का काम शुरू कर दिया जाएगा। प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने कहा है कि कंपनी के चयन और निविदा की सारी प्रक्रिया समयबद्ध ढंग से पूरी की जाए। इसमें किसी तरह की देरी नहीं होनी चाहिए। ताकि विकास कार्यों को डेडलाइन में पूरा कराया जा सके और शहर के लोगों को सुविधाएं मिल सकें।

प्राधिकरण के अफसरों ने बताया कि इन टेंडर में परियोजना विभाग के निर्माण और विकास कार्य, उद्यानिकरण, कम्पोजिट, विद्युत आपूर्ति जलापूर्ति, सड़कों का निर्माण जैसे प्रोजेक्ट शामिल हैं। इसके लिए सभी संबंधित विभागों ने निविदा जारी कर दी है। सभी विभागों ने 30 टेंडर निकाले हैं। इन पर करीब 60 करोड़ का खर्च आएगा। 2 महीने में सारी औपचारिकताएं पूरी कर काम शुरू करा दिया जाएगा। इसके तहत दायरे के हैबतपुर गांव में 10 पर्सेंट आबादी भूखंड का बाकी कार्य कराया जाना है। एक अन्य गांव रोजा याकूबपुर में 6 परसेंट आबादी भूखंडों का विकास कार्य होगा।

बादलपुर में 4 परसेंट और 10 परसेंट आबादी प्लॉट को विकसित कराया जाएगा। धूम मानिकपुर में पॉन्ड इनलेट पर आरसीसी सेडिमेंटेशन चेंबर और आरसीसी ड्रेन बनाया जाएगा। सूरजपुर में जिलाधिकारी कार्यालय के पीछे इंटरलॉकिंग टाइल्स और ड्रेन का कार्य होना है। सेक्टर टेकजोन-4 में 60 मीटर, 45 मीटर और 30 मीटर चौड़ी रोड के साथ ड्रेन को ऊंचा उठाया जाएगा। खैरपुर गुर्जर गांव में 6 पर्सेंट और 10 पर्सेंट आबादी भूखंडों का अवशेष विकास कार्य होना है। सेक्टर पी-3 में रोड का चौड़ीकरण होगा। बिरोंडी गांव में बारात घर से मरम्मत कार्य कराया जाएगा।

एशियन पेंट से सिरसा रोटरी तक 80 मीटर चौड़ी रोड की सर्विस लेन का सुदृढ़ीकरण और मायचा गांव में 10 परसेंट आबादी भूखंडों को विकसित कराया जाएगा। प्राधिकरण ने इसके लिए टेंडर जारी किया है। झालड़ा और जुनेदपुर गांव में स्थित श्मशान घाट की बाउंड्री वॉल, शेड, चबूतरा और जोड़ने वाली सड़क पर इंटरलॉकिंग टाइल्स लगाए जाएंगे। ड्रेन का काम कराया जाएगा। कनारसा गांव में इंटरलॉकिंग टाइल्स और ड्रेन का कार्य होगा। पिपल का सूरतपुर गांव में इंटरलॉकिंग टाइल्स और ड्रेन का काम होना है। इमलियाका से दलेलगढ़ होते हुए बिलासपुर-दनकौर लिंक रोड का पैच रिपेयर और रिसर्फेसिंग होगा।

हैबतपुर के 6 पर्सेंट आबादी भूखंडों पर विद्युतीकरण कार्य होना है। ग्रेटर नोएडा के गांवों एच्छर, हैबतपुर, मिलक लच्छी, रोजा याकूबपुर, साबेरी, देबला और रोजा जलालपुर में 3 वर्ष के लिए वाटर लाइन का संचालन, अनुरक्षण, वाटर कनेक्शन और ट्यूबवेल से पानी की लाइन जोड़ने का कार्य कराया जाएगा। गुर्जपुर, मकोड़ा, किरापपुर, पटवाड़ी, सुनपुरा, कुलेसरा, खोदना खुर्द और वैदपुरा, चचूला, दाउदपुर, हतेवा, खानपुर, सलेमपुर गुर्जर, रोशनपुर, लडपुरा और कासना में 3 वर्ष के लिए वाटर लाइन जोड़ने और संचालन, अनुरक्षण का टेंडर जारी किया गया है।

शहर के सेक्टर जू-3 में पार्क 60 मीटर चौड़ी रोड, आंतरिक सड़कें, ग्रीन बेल्ट पर लगे पेड़-पौधे एवं लॉन और सिविल कार्यों की मरम्मत सहित 3 वर्ष तक मेंटेनेंस की देखभाल के लिए टेंडर जारी हुआ है। अफसरों का कहना है कि जल्दी कंपनियों का चयन कर निविदा प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी और कार्य शुरू करा दिया जाएगा।

About Post Author