September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

अपनी मांगों को नोएडा प्राधिकरण पर महाआंदोलन करने पहुंचे 50 किसानों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

अपनी विभिन्न मांगों को लेकर नोएडा के किसान आज बुधवार को नोएडा प्राधिकरण पर महा आंदोलन करने पहुंचे तो नोएडा पुलिस ने किसानों को गिरफ्तार कर लिया है।

नोएडा पुलिस ने 40 किसानों को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई है। किसानों का कहना है कि, नोएडा प्राधिकरण के साथ नोएडा पुलिस और जिला प्रशासन मिले हुए हैं। यह सब मिलकर किसानों के हित को दबाना चाहते हैं।

नोएडा में 81 गांव के किसान अपनी विभिन्न मांगों को लेकर बीते 2 महीनों से नोएडा प्राधिकरण पर महा आंदोलन की रूपरेखा तैयार कर रहे थे। किसानों का कहना है कि नोएडा प्राधिकरण उनकी मांगों को पूरा नहीं कर रहा है। जिसमें 64 प्रतिशत, 10 प्रतिशत प्लाट देने और बहुत सारी अन्य मांगे हैं। जिनको नोएडा प्राधिकरण पूरा नहीं कर पा रहा है। अपनी मांगों को लेकर किसानों ने बुधवार को नोएडा प्राधिकरण पर महा आंदोलन करने पहुंचे तो नोएडा ने 40 किसानों को गिरफ्तार कर लिया और 250 किसानों को नोटिस जारी किया है।

नोएडा के एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह का कहना है कि, जनपद में धारा 144 लागू है। ऐसे में भीड़ इकट्ठा नहीं की जा सकती है। पुलिस ने किसानों को समझाने की कोशिश की थी कि वह इतनी संख्या में नोएडा प्राधिकरण पर महा आंदोलन करने ना जाए। लेकिन किसानों ने पुलिस को बात को नहीं माना। जिसके कारण पुलिस ने 50 किसानों को धारा 144 का उंल्लघन करने के मामले में गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि, शांति भंग करने वालों पर सख्त कार्रवाई का जीएगी।

Translate »