Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

गौतम बुद्ध नगर के रियल एस्टेट को एक और बड़ा झटका, आम्रपाली के बाद लॉजिक्स दिवालिया घोषित, इन बिल्डरों के छूटे पसीने

by Priya Pandey
0 comment

नोएडा में सुपरटेक बिल्डर के बाद अब एक और बिल्डर को दिवालिया घोषित कर दिया गया है। नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल ने के नामी बिल्डर लॉजिक्स को दिवालिया घोषित कर दिया है। यह नोएडा रियल एस्टेट को एक बहुत बड़ा झटका है। बताया जा रहा है कि नोएडा ऑथोरिटी के लॉजिक्स बिल्डर पर करीब 500 करोड़ रुपये बकाया है। जिसकी वजह से कोलियर्स इंटरनेशनल प्रॉपर्टी सर्विस कंपनी ने लॉजिक्स बिल्डर के खिलाफ नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल में शिकायत दी थी। जिसके बाद एनसीएलटी ने लॉजिक्स बिल्डर को दिवालिया घोषित कर दिया है। इस मामले में घर खरीदारों को 5 अप्रैल तक फाइनेंशियल क्रेडिट फाइल करनी होगी।

दरअसल, लॉजिक्स बिल्डर द्वारा नोएडा के सेक्टर-143 में ब्लॉसम जेस्ट आवासीय परियोजना को साल 2011 में लांच किया था। बताया जाता है कि इस परियोजना में 14 टावरों के भीतर 3400 फ्लैट बनाए गए थे। लेकिन इनमें से कुल 2718 फ्लैट ही घर खरीदारों को बेचे गए थे। इस परियोजना में फिलहाल 9 टावर अधूरे पड़े हुए हैं। इतने सालों बाद भी लॉजिक्स बिल्डर अपनी परियोजना को पूरा नहीं कर पाया है।

नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल की इस कार्रवाई के बाद जहां एक तरफ घर खरीदारों को राहत मिली है तो वहीं दूसरी तरफ औद्योगिक नगरी गौतम बुद्ध नगर के रियल एस्टेट में बड़ा झटका लगा है। इस कार्रवाई के बाद उन बिल्डरों के भी पसीने छूट गए हैं। जो काफी सालों बाद भी अभी तक अपनी परियोजना को पूरा नहीं कर पाए हैं। आपको बता दें कि इससे पहले आम्रपाली बिल्डर को भी दिवालिया घोषित किया जा चुका है।

About Post Author