September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

ग्रेटर नोएडा वासियों को जल्द मिलेगा गंगाजल, 800 करोड़ रुपए की लागत से अगले महीने तक हो जायेगा काम पूरा

लंबे समय से गंगाजल का इंतजार कर रहे ग्रेटर नोएडावासियों के लिए राहत भरी खबर है। गंगाजल परियोजना का काम एक माह में पूरा हो जाएगा। इसके बाद ग्रेटर नोएडा  में गंगाजल की आपूर्ति शुरू हो जाएगी।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण के निर्देश पर गंगाजल प्रोजेक्ट के निर्माण में और तेजी लाने के लिए परियोजना विभाग के महाप्रबंधक एके अरोड़ा ने सभी संबंधित महकमों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की है। बेहतर तालमेल बनाकर अधूरे काम को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। बैठक में प्राधिकरण के उप महाप्रबंधक सलिल यादव के अलावा सिंचाई विभाग, उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम और बिजली व सिविल के कार्य  कर रहीं फर्मों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए।

बैठक में महाप्रबंधक ने इस परियोजना का शत-प्रतिशत काम शीघ्र पूरा करने  के निर्देश दिए। बिसाहड़ा के पास इंडियन ऑयल की लाइन के नीचे कार्य करने की अनुमति मिल गई है। गौरतलब है कि गंग नहर के जरिए ग्रेटर नोएडा तक 85 क्यूसेक गंगाजल लाने की परियोजना पर तेजी से काम चल रहा है। करीब 800 करोड़ रुपये की इस परियोजना को बहुत जल्द पूरा कर जलापूर्ति शुरू करने की तैयारी है। इससे ग्रेटर नोएडा के निवासियों को मीठा पानी मिल सकेगा। फिलहाल ग्रेटर नोएडा में भूजल से जलापूर्ति की जा रही है।

Translate »