Saturday, July 2, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

कोरोना की तीसरी लहर में नहीं मचेगा दूसरी लहर जैसा कोहराम, विशेषज्ञों का दावा, पूरी रिपोर्ट

by admin
0 comment

भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में जो कोहराम देखने को मिला है। इतना कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर में देखने को नहीं मिलेगा। विशेषज्ञों का दावा है कि, सरकार का शानदार कार्य और कोरोना टीकाकरण देश में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर पर काबू पा लेगा। यानि कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर दूसरी लहर से काफी कम प्रभावशाली होगी।

Credit- REUTERS

कोरोना संक्रमण की पहली लहर ने देश में लाखों लोगों को बेघर, अनाथ और सड़क पर लाकर पटक दिया है। कोरोना की दूसरी लहर में लाखों लोगों की मौत हो गई है। एक ही परिवार के कई-कई लोग इस संक्रमण के कारण अपनी जान गवा चुके है। हजारों बच्चे अनाथ हो गए है। अब कोरोना वायरस की तीसरी लहर का लोगों को डर लग रहा है। पहली लहर में कोरोना ने इतना आतंक नहीं मचाया था, जितना दूसरी लहर में हाहाकार मचा है। अब लोगों में डर है कि, कोरोना वायरस की तीसरी लहर और भी जयादा खतरनाक साबित होगी।

इस पर आईसीएमआर ने काफी गंभीरता से अध्यन किया है। आईसीएमआर के डायरेक्टर जनरल डॉ. बलराम भार्गव ने बयान देते हुए कहा है कि, कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर ज्यादा घातक साबित नहीं होगी। जिसका कारण यह है कि, भारत सरकार ने 18 साल के ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना टीकाकरण करवाने के लिए लगातार कार्य कर रही है। कोरोना की वैक्सीन तीसरा लहर में कोरोना के लिए पत्थर साबित हो सकती है। सरकार का कहना है कि, हर उम्र के लोगों को कोरोना का टीका लेना जरूरी है। इससे कोरोना की तीसरी लहर पर काबू पाया जा सकता है।

अभी कोरोना से बचाव का एक ही उपाए है की सभी लोगो को वैक्सीन लग जाए और सरकार इस दिशा मे लगातार काम कर रही है । बच्चो को भी वैक्सीन लगे इसके लिये अनुसंधान किये जा रहे है और अभी तक के नतीजे सकारात्मक है।