Sunday, August 7, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

“मुंबई से दून आने में सरकार की ओर से नहीं मिली कोई मदद ” यूक्रेन से भारत सरकार द्वारा लाई गई छात्रा

by Sachin Singh Rathore
0 comment

ऑपरेशन गंगा के तहत भारत सरकार अपने सभी नागरिकों को यूक्रेन से भारत लाने का काम कर रही है इस अभियान के तहत भारत सरकार हर संभव कोशिश कर रही है कि वह अपने हर एक नागरिक को सही सलामत भारत वापस ले आए इन सबके बीच एक चौंकाने वाली बात सामने आई है

दरअसल ऋषिकेश की आवास विकास कॉलोनी की निवासी आयुषी राय यूक्रेन के जर्नीविस्ती में स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी में पांचवी वर्ष की छात्रा है। और बीते रविवार को वह अपने घर वापस आ गई हैं, लेकिन छात्रा इस बात से नाराज है कि मुंबई से दून आने के दौरान भारत सरकार से उनकी कोई मदद नहीं की गई। उन्हें स्वयं के खर्च पर दून आना पड़ा।

आगे शुरुआत से अपने घटनाक्रम को बताती हुई आयुषी कहती हैं कि दूतावास के जरिए हमें रोमानिया बॉर्डर तक पहुंचाया गया। जिसके बाद वहां से निकलकर हम शनिवार की रात मुंबई, भारत पहुंच गए थे। आयुषी ने बताया कि मुंबई से दून पहुंचने के लिए हमें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहां सरकार की ओर से घर पहुंचाने के लिए किसी भी तरह की सुविधा या व्यवस्था नहीं की गई थी। जिसके कारण उन्हें अपने खर्च पर मुंबई से दिल्ली की फ्लाइट लेकर आना पड़ा और फिर दिल्ली से रविवार 1:40 बजे पर वह जौली ग्रांट देहरादून के लिए रवाना हुए तसल्ली इस बात की है कि वह सही सलामत घर पहुंच गईं।

About Post Author