Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

तीसरे चरण के मतदान में आज 59 सीटों पर क्या हो रहा खास? जानिए पूरी रिपोर्ट

by Sachin Singh Rathore
0 comment

1.आज सुबह-सुबह प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव ने मुलायम सिंह यादव से उनके घर पर जाकर मुलाकात की और आशीर्वाद लिया। शिवपाल सिंह इटावा के VVIP सीट जसवंतनगर से चुनाव लड़ रहे हैं। कहा जा रहा है कि इस बार उनके लिए चुनाव चुनौतीपूर्ण है।

2.जैसे ही तीसरे चरण की वोटिंग शुरू हुई बयानबाजी भी तेज हो गई। दरअसल, पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव ने कहा कि बीजेपी की बड़ी हार होने जा रही है। उनके ऊपर हुए जानलेवा हमले को लेकर उन्होंने कहाँ कि केंद्रीय मंत्री ने झूठा आरोप लगाया कि उनके ऊपर हमला हुआ लेकिन जांच में कुछ नहीं निकला। करहल में जनता ने मन बना लिया है। साथ ही साथ उन्होंने बीजेपी के काम पर आरोप लगाते हुए कहा कि मैनपुरी के लिए पिछले 5 साल में बीजेपी ने कुछ नहीं किया।

3.केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया कि मैं उत्तर प्रदेश के तीसरे चरण के मतदाताओं से अपील करता हूं कि प्रदेश को परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण से मुक्त रखकर विकास को गति देने वाली सरकार को चुनने के लिए आपका एक-एक वोट अत्यंत महत्वपूर्ण है। इसलिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें।

4.पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद, उनकी पत्नी और फर्रुखाबाद सदर से कांग्रेस की उम्मीदवार लुईस खुर्शीद ने वोट डाला। लुईस खुर्शीद ने कहा कि उत्साह का अनुभव कर रही हूं। प्रियंका गांधी की वजह से मैं जहां भी गई वहां महिलाओं ने मतदान में रुचि दिखाई।

5.पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि पंजाब चुनाव और यूपी चुनाव के तीसरे चरण का मतदान आज हो रहा है। मैं आज मतदान करने वाले सभी लोगों से विशेषकर युवाओं और पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने का आह्वान करता हूं।

6.यूपी के करहल से बीजेपी के उम्मीदवार एसपी सिंह बघेल ने मंदिर में पूजा-अर्चना की। वो करहल से अखिलेश यादव को चुनौती दे रहे हैं। बीजेपी ने पूरी कोशिश की है समाजवादी गढ़ करहल में सेंध लगाने की। करहल में अखिलेश यादव और एसपी सिंह बघेल के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

 

About Post Author