सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से गौतम बुद्ध नगर के हजारों फ्लैट खरीदारों के चेहरे पर आई खुशी, फ्लैट बनाने के लिए ये 7 बैंक आम्रपाली समूह को देंगे 1500 करोड़ रुपए

by Disha
0 comment

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को आम्रपाली को लेकर सुनवाई की है। इस सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि, सात बैंक आम्रपाली समूह को 1500 करोड़ रुपए दें। जिससे अधूरी पड़ी परियोजना पूरी हो सके। आम्रपाली समूह की परियोजनाएं का निर्माण कार्य रुका हुआ है। जिस वजह से खरीदारों को काफी परेशानी हो रही है। अगर बैंकों द्वारा आम्रपाली समूह को 1500 करोड़ दे दिया जाएगा तो प्रोजेक्ट पूरा हो जाएगा।

 

Credit- LivLaw

 

आपको बता दें कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में आम्रपाली समूह के 15-20 प्रोजेक्ट अधूरे पड़े हुए है। इसके अलावा 42 हजार खरीदारों के फ्लैटों की रजिस्ट्री रुकी हुई है। अब इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 7 बैंकों को निर्देश दिए है कि, वो आम्रपाली समूह को 1500 करोड़ रुपए दें। जिससे अधूरी पड़ी परियोजना पूरी हो सके। इस मामले में अब अगली सुनवाई 4 अप्रैल को होगी।

जस्टिस यूयू ललित और जस्टिस बेला एम त्रिवेदी ने सुनवाई करते हुए 7 बैंकों को आम्रपाली ग्रुप को 1500 करोड़ रुपए देने के निर्देश दिए हैं। जिसमें बैंक ऑफ बड़ोदरा, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, पंजाब एंड सिंध बैंक और यूके बैंक है। सुप्रीम कोर्ट ने इन बैंकों को यह निर्देश दिए है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से हजारों खरीदारों के चेहरे पर खुशी छा गई है।

About Post Author